लॉगिन

2021 में भारत में गूगल पर खोजी गई ये हैं टॉप 3 कारें

किआ सेल्टॉस, महिंद्रा थार और टाटा नेक्सॉन 2021 में औसतन गूगल सर्च पर सबसे अधिक खोज प्राप्त करने वाले शीर्ष-तीन मॉडल रहे.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 27, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    यह साल सभी सेगमेंट में नए लॉन्च से भरा रहा है. हमने 2021 में नई हैचबैक, सेडान, कॉम्पैक्ट एसयूवी, सबकॉम्पैक्ट एसयूवी और यहां तक ​​कि तीन-पंक्ति एसयूवी और लक्ज़री सेगमेंट में अनगिनत लॉन्च देखे हैं. लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि गूगल खोज के अनुसार सबसे लोकप्रिय कारें वे मॉडल हैं जो पिछले वर्षों में लॉन्च किए गए थे. यह कारें, किआ सेल्टॉस, महिंद्रा थार और टाटा नेक्सॉन हैं. इस लेख के जरिये यहां हम आपको बता रहे हैं कि कैसे और क्यों ये मॉडल पूरे साल ऊपर रहे और हिट बने रहे.

    किआ सेल्टॉस 

    850jtehc
    किआ सेल्टॉस इस साल प्रति माह 8.20 लाख से अधिक औसत गूगल सर्च के साथ सूची में सबसे ऊपर है.

    वैसे यह बिल्कुल भी आश्चर्य की बात नहीं है कि किआ सेल्टॉस ने इस साल प्रति माह 8.20 लाख से अधिक औसत गूगल खोज के साथ सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया है. किआ सेल्टॉस की चर्चा इसके लॉन्च के दो साल बाद भी कम नहीं हो रही है और किआ इंडिया ने भी इसे ताजा और प्रासंगिक बनाए रखने के लिए लगातार प्रयास किए हैं. इस साल नया किआ लोगो मिलने के अलावा, किआ सेल्टॉस को 2021 में एक वैरिएंट बदलाव और कुछ नई सुविधाएँ भी मिलीं. नई और स्पोर्टियर दिखने वाली किआ सेल्टॉस एक्स-लाइन ने भी लोगों के अंदर उत्साह का निर्माण किया. कोई आश्चर्य नहीं कि किआ सेल्टॉस भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक क्यों है और शीर्ष 10 बिक्री सूची में एक निरंतर प्रतियोगी है.

    महिंद्रा थार 

    2q7a4ieg2021 में 6.70 से अधिक औसत मासिक खोजों के साथ, महिंद्रा थार भारत में सबसे लोकप्रिय एसयूवी में से एक है।

    यह भी पढ़ें : महिंद्रा थार ने पार किया 75,000 बुकिंग का आंकड़ा, SUV पर मिल रही लंबी वेटिंग

    जब नई पीढ़ी की महिंद्रा थार को पिछले साल लॉन्च किया गया था, इस बात को सभी जानते थे कि यह एक शानदार कार है और मार्केट में इसे लेकर काफी उत्साह था. हालांकि सेमीकंडक्टर की कमी की समस्या को देखते हुए थार की डिलेवरी के लिए लोगों को लंबी प्रतीक्षा करनी पड़ रही है, लेकिन बावजूद, इसके इस दमदार ऑफ-रोडर एसयूवी की लोकप्रियता दिन पर दिन बढ़ती जा रही है, और महिंद्रा को सभी चार पुनरावृत्तियों के लिए काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. आपको बता दें 2021 में 6.70  लाख से अधिक महीने की औसल खोजों के साथ, महिंद्रा थार भारत में सबसे लोकप्रिय एसयूवी में से एक है.

    टाटा नेक्सॉन 

    5g66vv3oयहां तक ​​कि नेक्सॉन को भी इस साल हर महीने औसतन 6.70 लाख से ज्यादा गूगल सर्च मिले हैं

    टाटा नेक्सॉन और महिंद्रा थार के बीच टाई है यहां तक ​​कि नेक्सॉन को भी इस साल हर महीने औसतन 6.70 लाख गूगल सर्च मिले हैं और यह भारत में सबसे लोकप्रिय सबकॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक है. यह हमारे देश में पहली सबसे सुरक्षित सबकॉम्पैक्ट एसयूवी थी, जैसा कि ग्लोबल एनकैप द्वारा परीक्षण किया गया था और इसे 5 स्टार्स की सुरक्षा रेटिंग मिली है. नेक्सॉन को इस साल कंपनी ने डार्क एडिशन दिया था. जिसने इसे खबरों में रखते हुए इसकी लोकप्रियता को और बढ़ा दिया था और यहां तक ​​​​कि इसके इलेक्ट्रिक संस्करण - टाटा नेक्सॉन ईवी भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली और सबसे लोकप्रिय ईवी रही है, जिसमें औसतन लगभग 1.80 लाख मासिक गूगल सर्च मिले हैं.

    Calendar-icon

    Last Updated on December 27, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें