लॉगिन

केटीएम आरसी कप का उद्घाटन हुआ, भारत की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल रेसिंग चैम्पियनशिप बनने का लक्ष्य

केटीएम आरसी कप में 8 शहरों से 1000 से अधिक प्रतिभागियों के आने की उम्मीद है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 17, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    केटीएम इंडिया ने इस सप्ताह के अंत में मुंबई शहर में आरसी कप की शुरुआत की है. सबसे बड़ी मोटरसाइकिल रेसिंग चैंपियनशिप के रूप में स्थापित, आरसी कप में 8 शहरों - मुंबई, वडोदरा, दिल्ली, रांची, हैदराबाद, बैंगलोर, कोयंबटूर और चेन्नई से 1000 से अधिक प्रतिभागियों के भाग लेने की उम्मीद है.

    यह भी पढ़ें: केटीएम RC 390 और RC 200 का स्पेशल एडिशन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत ₹ 2.15 लाख से शुरू

    KTM

    कारएंडबाइक के साथ बातचीत में बजाज ऑटो लिमिटेड के प्रेसिडेंट (प्रोबाइकिंग) सुमीत नारंग ने कहा, "केटीएम के लिए रेसिंग महत्वपूर्ण है. केटीएम एक बेहद सफल रेसिंग बाइक रही है और इसकी रग-रग में रेसिंग है. केटीएम को (भारतीय) बाजार में लगभग 10 साल हो गए हैं और हमने युवा हाई परफॉरमेंस बाइकर्स की एक अच्छी पीढ़ी तैयार की है. अब तक हमने एडवेंचर करने वालों के लिए कई अनूठे अनुभव बनाए हैं और इसी तरह, दूसरी पीढ़ी का आरसी और जीपी एडिशन आरसी के लॉन्च के साथ एक रेसिंग प्लेटफॉर्म बनाने का सही समय था जो हमें शौकिया प्रतिभा की पहचान करने, सर्वश्रेष्ठ को तैयार करने में मदद करेगा और उन्हें बेहतरीन से बेहतरीन लाइफटाइम एक्सपीरियंस का मौका देना है, जिसे वह पैसे से नहीं खरीद सकते हैं.”

    KTM

    चैंपियनशिप को तीन चरणों में बांटा गया है. पहले सलेक्शन चरण में सबसे तेज लैप टाइम के आधार पर 8 शहरों से 10-10 राइडर्स को चुना जाएगा. इसके बाद 80 राइडर्स मद्रास मोटर रेस ट्रैक (एमएमआरटी) पर क्वालीफायर के लिए चेन्नई जाएंगे, जिनमें से टॉप रेसर आरसी कप के फिनाले के लिए क्वालीफाई करेंगे. आरसी कप के टॉप-3 फाइनलिस्ट ऑस्ट्रिया में केटीएम के वैश्विक मुख्यालय का दौरा करेंगे और इस यात्रा में रेस डायरेक्टर जेरेमी मैकविलियम्स के साथ प्रशिक्षण, केटीएम फैक्ट्री रेसिंग एथलीटों के साथ बातचीत और केटीएम मोटोहॉल की यात्रा शामिल होगी. इसके अलावा, विजेताओं को मोटोजीपी ऑस्ट्रियन जीपी को लाइव देखने का भी मौका मिलेगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें