लॉगिन

लैंबॉर्गिनी एवेंटाडोर एलपी780-4 अल्टिमे कूपे भारत में हुई पेश

यह भारत में आने वाला दूसरा लेम्बॉर्गिनी एवेंटाडोर अल्टिमे एडिशन है और विश्व स्तर पर केवल 600 कारों का निर्माण और बिक्री वाला पहला कूपे है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 6, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑटोमोबाइल लेम्बॉर्गिनी ने नए एवेंटाडोर LP780-4 अल्टीमे कूपे के लॉन्च के साथ भारत में दूसरा एवेंटाडोर अल्टिमे वेरिएंट पेश किया है. रोडस्टर हाल ही में भारत आई थी और कूपे एडिशन अब देश में एक विशेष ग्राहक को दिया जा रहा है. लैंबॉर्गिनी एवेंटाडोर एलपी780-4 अल्टिमे एडिशन शुद्ध पेट्रोल वी12 इंजन द्वारा संचलित है, जिसने वर्षों तक इतालवी मार्की की कारों को शानदार ढंग से संचालित किया. अल्टिमे एडिशन वैश्विक स्तर पर 600 इकाइयों तक सीमित है, जिसमें कूपे के लिए 350 इकाइयों और रोडस्टर के लिए 250 इकाइयों शामिल है. अब हमारे देश में दोनों में से एक- एक है.

    यह भी पढ़ें: लैंबॉर्गिनी एवेंटाडोर अल्टिमे स्पोर्ट्सकार भारत में हुई लॉन्च

    लैम्बॉर्गिनी एवेंटाडोर अल्टिमे को परफॉर्मेंस-स्पेक एवेंटाडोर एसवीजे और एवेंटाडोर एस के बीच स्थित किया गया है. इसमें दोनों कारों के काम्बिनेशन का एक शानदार पैकेज मिलता है. मॉडल विशेष कार्बन-फाइबर ट्रीटमेंट के साथ आता है, जो फ्रंट बंपर, साइड स्कर्ट और रियर डिफ्यूज़र तक फैला हुआ है. यह, अन्य परिवर्तनों के साथ, अल्टिमे को एवेंटाडोर एस पर 25 किलो वजन कम करने में मदद मिली है. कूपे में मानक के रूप से 20-इंच के अलॉय व्हील्स दिये गए हैं,जबकि आप इसके बजाय 21-इंच पहियों का विकल्प भी चुन सकते हैं. और इसे वास्तव में अपनी तरह का अनूठा बनाने के लिए, लेम्बॉर्गिनी चुनने के लिए 300 अलग-अलग रंगों के साथ 18 मानक रंगों की पेशकश करती है.

    लेम्बॉर्गिनी एवेंटाडोर LP780-4 अल्टिमे कूपे पर पावर 6.5-लीटर V12 मोटर से आती है. यह एवेंटाडोर पर इंजन का अब तक का सबसे शक्तिशाली मॉडल है और 8,500 आरपीएम पर 770 बीएचपी और 6,750 आरपीएम पर 720 एनएम पीक टॉर्क विकसित करती है. इंजन को 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. एवेंटाडोर अल्टिमे कूपे के नाम पर कुछ अविश्वसनीय प्रदर्शन संख्याएँ हैं, 0-100 किमी प्रति घंटे 2.8 सेकंड में आती है, जबकि 0-200 किमी प्रति घंटे 8.7 सेकंड में आती है. टॉप स्पीड 355 किमी प्रति घंटा है.

    एवेंटाडोर अल्टिमे का केबिन एस जैसा ही है, लेकिन आपको एडिशन नंबर को दर्शाने वाला एक विशेष प्लाक मिलता है. केबिन को काले लैदर और अलकांतारा के साथ 'आरामदायक' सीटों के साथ भी पेश किया जाता है. अनुकूलन विकल्प भी हैं. अन्य विशेषताओं में चार-पहिया स्टीयरिंग, सक्रिय सस्पेंशन, ऑल-व्हील ड्राइव, और चार ड्राइविंग मोड - स्ट्राडा, स्पोर्ट, कोर्सा और ईगो शामिल हैं.

    Calendar-icon

    Last Updated on July 6, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें