लॉगिन

लैंबॉर्गिनी हुराकन ईवो RWD स्पायडर से हटा पर्दा, 3.5 सेकंड में पकड़ेगी 100 kmph

इस विषम परिस्थिति में जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना बहुत ज़रूरी है वहां कंपनी ने कार पेश करने का ये नया तरीका अपनाया है. जानें कितनी दमदार है कार?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 8, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लैंबॉर्गिनी ने नई हुराकन ईवो RWD स्पायडर से पर्दा हटा लिया है. लैंबॉर्गिनी दुनिया की पहली निर्माता कंपनी है जिसने अपने लेटेस्ट मॉडल को ऑगमेंटेड रिआलिटी के माध्यम से शोकेस किया है. इस विषम परिस्थिति में जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना बहुत ज़रूरी है वहां कंपनी ने कार पेश करने का ये नया तरीका अपनाया है. लैंबॉर्गिनी हुराकन ईवो RWD स्पायडर को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन पेश किया गया है जहां स्मार्टफोन यूज़र्स उपलब्ध क्यूआर कोड को स्कैन करके कार की जानकारी वर्चुअली हासिल कर सकते हैं. आप इस जानकारी को ज़ूम इन और आउट कर सकते हैं.

    1e6lg1f4डिज़ाइन और स्टाइल के मामले में लगभग हुराकन ईवो स्पायडा के जैसी ही है

    लैंबॉर्गिनी हुराकन ईवो RWD स्पायडर स्पेसिफिकेशन और पावर फिगर्स में हुराकन ईवो स्पायडर कूप के समान है. लेकिन कार की डिज़ाइन और स्टाइल के मामले में लगभग हुराकन ईवो स्पायडा के जैसी ही है. कार के अगले इंटेक्स पर बिल्कुल नए स्प्लिटर्स और फिन्स लगाए गए हैं और कार का पिछला डिफ्यूज़र भी नया है. खुलने वाली छत संभवतः फिलहाल बिक रही हुराकन ईवो स्पायडर से ली गई है. इस छत को खेलने के लिए इलैक्ट्रो-हाईड्रॉलिक रूफ-फोल्डिंग मैकेनिज़म दिया गया है जो 50 किमी/घंटा रफ्तार तक 17 सेकंड में छत खोलने या बंद करने का काम करता है. कार का केबिन एडब्ल्यूडर वर्ज़न जैसा ही है और लगभग समान लेआउट में पेश किया गया है.

    ये भी पढ़ें : 2020 जगुआर F-Type फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 95.12 लाख

    लैंबॉर्गिनी ने कार के केबिन में 8.4-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो से स्मार्टफोन कनेक्टिविटी देता है. कार में 5.2-लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड V10 इंजन लगा है जो 602 bhp पावर जनरेट करता है जो सामान्य हुराकन ईवो से लगभग 29 bhp कम है. ये स्पोर्ट्स कार 560 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है जो AWD मॉडल से 40 Nm कम है. कार के इंजन को 7-स्पीड लैंबॉर्गिनी डोपिआ फ्रिज़िअन डुअल-क्लच ट्रांसमिशन दिया गया है जिसकी मदद से 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ने में इसे सिर्फ 3.5 सेकंड का समय लगता है, वहीं कार की टॉप स्पीड 324 किमी/घंटा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लैंबॉर्गिनी ह्यूराकन पर अधिक शोध

    लोकप्रिय लैंबॉर्गिनी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें