लॉगिन

लैंबॉर्गिनी ने भारत में लॉन्च की हुराकन ईवो स्पायडर सुपरकार, कीमत Rs. 4.1 करोड़

लैंबॉर्गिनी हुराकन ईवो स्पायडर कन्वर्टिबल है और 50 kmph की रफ्तार के भीतर 17 सेकंड में इसे खोला और बंद किया जा सकता है. जानें कितनी दमदार है सुपरकार?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 11, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लैंबॉर्गिनी ने भारत में आधिकारिक रूप से हुराकन ईवो स्पायडर की बिक्री शुरू कर दी है जिसकी मुंबई में एक्सशोरूम कीमत 4 करोड़ 10 लाख रुपए रखी गई है. ये सुपरकार कंपनी के मुंबई स्थित बिल्कुल नए शोरूम के उद्धाटन के मौके पर लॉन्च की गई है और कंपनी ने सामान्य कूपे मॉडल लॉन्च करने के 8 महीने बाद इसे लॉन्च किया है. जहां ये कार दिखने में सामान्य मॉडल जैसी ही है, वहीं ईवो स्पायडर में इलैक्ट्रो हाईड्रॉलिक रूफ-फोल्डिंग मैकेनिज़्म दिया गया है. कहने का मतलब कार कन्वर्टिबल है और 50 किमी/घंटा की रफ्तार के भीतर 17 सेकंड में इसे खोला और बंद किया जा सकता है.

    नई हुराकन ईवो स्पायडर में समान 5.2-लीटर V10 इंजन दिया गया है जो कूपे वर्ज़न में लगा है. यहां तक कि ये इंजन पावर भी समान ही जनरेट करता है जो 613 bhp और 600 Nm है. ये कार 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 3.1 सेकंड समय लेती है और 0-200 किमी/घंटा पर पहुंचने में 9.3 सेकंड लगता है. कार की टॉप स्पीड 325 किमी/घंटा है. कार में खुलने-बंद होने वाली छत लगाई गई है जिससे सामान्य मॉडल के मुकाबले इसका भार 120 किग्रा बढ़ गया है.

    ये भी पढ़ें : हाईब्रिड वाहनों पर दिया जाए इलैक्ट्रिक वाहनों वाला GST बेनिफिट - नितिन गडकरी

    लैंबॉर्गिनी ने 2019 हुराकन ईवो में नया बंपर, बड़े आकार का रियर डिफ्यूज़र जो लायसेंस प्लेट के दोनों तरफ एग्ज़्हॉस्ट पाइप्स के साथ आता है, इसके साथ ही डाउनफोर्स बेहतर बनाने के लिए पैना डकटेल स्पॉइलर लगाया गया है. लैंबॉर्गिनी हुराकन ईवो का केबिन फिलहाल बिक रही कार से मिलता जुलता है जिसमें बदलाव के नाम पर 8.4-इंच की टचस्क्रीन यूनिट दी गई है जो एप्पल कारप्ले के साथ ज़्यादा इंटरनल स्टोरेज क्षमता साथ आती है. हालांकि लैंबॉर्गिनी ने नई हुराकन ईवो में तकनीकी रूप से काफी बदलाव किए हैं जिससे कार की ड्राइव क्वालिटी बेहतर होने के साथ इसकी सड़क पर पकड़ और भी ज़्यादा मजबूत हो गई है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लैंबॉर्गिनी ह्यूराकन पर अधिक शोध

    लोकप्रिय लैंबॉर्गिनी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें