लॉगिन

लेम्बॉर्गिनी ने इनवेंसिबल कूपे और ऑटेंटिका रोडस्टर के रूप में V12 इंजन को विदाई दी

दोनों मॉडल लेम्बॉर्गिनी की आखिरी कार है जिसमें मार्के का वी12 इंजन लगा है और भविष्य के मॉडल इलेक्ट्रिक के लिए तैयार हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 7, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लेम्बॉर्गिनी ने ब्रांड के प्रतिष्ठित V12 इंजन को अंतिम विदाई देते हुए दो विशेष मॉडलों का खुलासा किया है. एवेंटाडोर का प्रोडक्शन अब समाप्त होने के साथ, ऑटेंटिका रोडस्टर और इनवेंसिबल कूप के साथ किसी के लिए लेम्बॉर्गिनी के पेट्रोल-केवल नेचुरिली एस्पिरेटेड V12 इंजन वाली कार प्राप्त करने का अंतिम अवसर है, जिसमें कंपनी के आने वाले फ्लैगशिप मॉडल्स को इलेक्ट्रिक पावरट्रेन प्राप्त करने की पुष्टि की गई है.

    Lamborghini

    एवेंटाडोर के कार्बन फाइबर मोनोकोक प्लेटफॉर्म पर आधारित लेम्बोर्गिनी की दोनों स्पेशल स्पोर्ट्स कारें,अतीत से डिजाइन संकेत लेती हैं, जिसमें रेवेंटन और वेनेनो जैसे मॉडलों से प्रेरित आगे की डिजाइन शामिल है, जबकि सियान से यिप्सिलॉन डिजाइन एलिमेंट्स लिए गये हैं. इसके अतिरिक्त, इंनवेंसिबल का रियर गैलार्डो-आधारित सेस्टो एलिमेंटो से प्रेरणा लेता है. इस बीच रोडस्टर को विंग्स के साथ डकटेल प्रेरित के साथ अपना अनूठा डिजाइन मिलता है.

    Lamborghini

    हैक्सागोनल डिज़ाइन एलिमेंट्स को सामने की ओर अद्वितीय डॉटेड लाइट पैटर्न से लेकर तीन अलग-अलग टेल-लैंप डिज़ाइन और निकास तक बाहरी डिज़ाइन में बनाया गया है.

    यह भी पढ़ें: इटली पुलिस ने 500 किमी से अधिक दूरी पर मरीजों को लेम्बॉर्गिनी हुराकान से 2 किडनी पहुंचा कर बचाई जान

    कैबिन कार्बन फाइबर के व्यापक उपयोग, कोई केंद्रीय टचस्क्रीन और हेक्सागोनल एयर-कॉन वेंट्स जैसे 3 डी प्रिंटेड तत्वों के साथ एक न्यूनतम थीम का अनुसरण करता है. कैबिन में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल ही एकमात्र डिस्प्ले है. दोनों कारों के बाहरी और अंदर के लिए अपने-अपने अनोखे कलरवे हैं.

    Lamborghini

    इंजन की बात करें तो एवेंटाडोर से परिचित रियर-मिड माउंटेड 6.5-लीटर वी 12 है जो 769 बीएचपी और 720 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के जरिए चारों पहियों को ताकत भेजी जाती है. हालांकि, लेम्बॉर्गिनी ने इसके 0-100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने के समय का खुलासा नहीं किया है, लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि यह एवेंटाडोर अल्टिमे के समान ही तेज़ होगी.

    दोनों कारों की पहले से ही बोली लग चुकी है, क्योंकि खरीदार शुरू से ही वाहनों की डिजाइन प्रक्रिया में शामिल रहे हैं.

    Calendar-icon

    Last Updated on February 7, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें