लॉगिन

लैंबॉर्गिनी उरुस परफॉमेंटे की भारत में लॉन्च तारीख का हुआ खुलासा

लेम्बॉर्गिनी उरुस परफोमांटे एस्टन डीबीएक्स 707, पोर्श कायेन कूप टर्बो जीटी, और भारत में मासेराती लेवांटे ट्रोफियो के साथ बेंटले बेंटायगा और ऑडी आरएसक्यू8 को टक्कर देगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 10, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लैंबॉर्गिनी भारतीय बाजार में अपनी उरुस एसयूवी के परफॉर्मेंस वर्जन को पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है. इटली की वाहन निर्माता कंपनी लैंबॉर्गिनी पहले ही वैश्विक बाजार में उरुस परफॉर्मेंट एसयूवी पेश कर चुकी है और अब एसयूवी का शक्तिशाली और उच्च प्रदर्शन वाला मॉडल जल्द ही भारत में भी देखने को मिलेगा. एसयूवी को भारत में 24 नवंबर 2022 को लॉन्च किया जाएगा.

    यह भी पढ़ें: 2023 लेम्बॉर्गिनी उरुस एस ने वैश्विक शुरुआत की

    Lamborghini

    नई लेम्बॉर्गिनी सुपरकार के हल्के, स्पोर्टियर और बोल्डर होने की उम्मीद की जा सकती है. उरुस परफॉर्मेंटे एक अद्वितीय डिजाइन के साथ उत्साह और शक्तिशाली प्रदर्शन का बेहतर मिश्रण होगी जो पहली नज़र में इसके शक्तिशाली कैरेक्टर को परिभाषित करती है. उरुस परफॉर्मेंट को पुराने मॉडल के समान 4.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 मिलता है, लेकिन यह अब मौजूदा मॉडल की तुलना में 666hp यानी 16hp अधिक ताकत पैदा करता है. हालाँकि, टॉर्क का आंकड़ा 850Nm के साथ पहले की तरह अपरिवर्तित रहता है. परफॉर्मेंट 3.3 सेकंड में 0-100kph की गति को पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 306 किमी (दावा) प्रतिघंटा है.

    Lamborghini

    उरुस परफॉर्मेंट में सबसे बड़ा बदलाव एक कॉइल स्प्रिंग सेट-अप का है जो मौजूदा एयर सस्पेंशन को बदल देता है, हालांकि उरुस एस ने बाद वाले को बरकरार रखा है. स्पोर्ट्स सस्पेंशन के स्विच के साथ इसमें तीन ऑफ-रोड मोड्स - सबबिया (सैंड), नेव (स्नो) और टेरा (मड) देखने को नहीं मिलते हैं, लेकिन मौजूदा स्ट्राडा (स्ट्रीट), स्पोर्ट और कोर्सा (ट्रैक) मोड के अलावा सिंगल 'रैली' मोड मिलता है.

    Lamborghini

    मिड-लाइफ रिफ्रेश भी बाहरी डिजाइन में भी छोटे बदलाव लाता है जैसे कूलिंग वेंट के साथ एक नया बोनट, थोड़ा अधिक आक्रामक फ्रंट बम्पर डिज़ाइन और साइड में नए वेंट के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया रियर बम्पर आदि. वैकल्पिक 23-इंच अलॉय व्हील के लिए एक नए डिज़ाइन के अलावा बाहरी डिजाइन में बहुत कुछ नहीं बदला है.

    Lamborghini

    अंदर, उरुस परफॉर्मेंट मानक के रूप में ब्लैक अल्कांतारा के साथ आएगी, लेकिन एक विकल्प के रूप में लैदर के साथ भी हो सकता है. सीटों को एक नया हेक्सागोनल डिज़ाइन भी मिलती है और सीटों, दरवाजों और छत की सतह पर 'परफॉर्मेंट' बैज दिया हुआ है. नई लैंबॉर्गिनी उरुस परफोमांटे लॉन्च के बाद एस्टन मार्टिन डीबीएक्स 707, बेंटले बेंटायगा और आने वाली फेरारी पुरोसेंगू एसयूवी को टक्कर देगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें