लॉगिन

लैंड रोवर डिफेंडर 130 भारत में हुई लॉन्च, कीमतें Rs. 1.30 करोड़ से शुरू

एसयूवी दो वेरिएंट्स, HSE और X में उपलब्ध होगी, जो पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्पों में पेश की जाएगी और कीमतें ₹1.3 करोड़ से शुरू होती हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 1, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लैंड रोवर ने भारत में नई डिफेंडर 130 को लॉन्च किया है जो लाइनअप को पूरा करता है जिसमें पहले से ही डिफेंडर 90 और 110 शामिल हैं. यह आगे से लेकर पीछे स्पेयर व्हील तक 5358 मिमी के साथ बडे़ आकार की नज़र आती है. यह एसयूवी भारत में बिक्री पर सबसे लंबी डिफेंडर होगी और विशेषताएं एक तीन-पंक्ति लेआउट और अधिकतम 8 लोगों के बैठने की क्षमता दी गई है. एसयूवी दो वैरिएंट्स, HSE और X में उपलब्ध होगी और प्रत्येक वैरिएंट के लिए पेट्रोल और डीजल विकल्प पेश करेगी. वाहन की कीमत ₹1.30 करोड़ से शुरू होती है और ₹1.41 करोड़ (एक्स-शोरूम) तक जाती हैं.

    यह भी पढ़ें: लैंड रोवर डिफेंडर 130 माइल्ड-हाइब्रिड इंजन लाइन-अप के साथ हुई पेश

    Defenderयह मॉडल डिफेंडर की 90, 110 और 130 की लाइन अप को पूरा करता है

    कार का बाहरी स्टाइल अन्य वैरिएंट के अनुरूप है सिवाय इस तथ्य के कि वाहन का पिछला ओवरहैंग स्पष्ट रूप से अधिक लंबा है. हमें लगता है कि डिफेंडर का बाहरी हिस्सा दूसरों की तुलना में इसके लंबे अवतार में देखने में अधिक आकर्षक है, हालांकि, यह एक निजी मामला है. कार के कैबिन में भी कम से कम बदलाव हैं जो एक बुरी बात नहीं है. यात्रियों को सामने की बेहतर दृश्यता देने के लिए कार की मध्य और पीछे की पंक्तियों को थोड़ा ऊंचा किया गया है. लैंड रोवर ने कहा है कि कार की पिछली पंक्ति में तीन बड़े लोग बैठ सकेंगे और इसमें कप होल्डर और यूएसबी-सी चार्जिंग पोर्ट होंगे. डिफेंडर 130 के बूट का की बात करें तो यह 389 लीटर है जो कार की मध्य और पिछली पंक्तियों को मोड़ने पर 2516 लीटर तक बढ़ जाता है.

    Defenderयात्रियों को सामने की बेहतर दृश्यता देने के लिए कार की मध्य और पीछे की पंक्तियों को थोड़ा ऊंचा किया गया है


    एसयूवी में वही 11.4 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जिसमें नई Pivi-Pro सॉफ्टवेयर के साथ पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है जैसा कि आपको डिफेंडर 90 और 110 मॉडल पर मिलता है. कार में पीछे की तरफ एक अतिरिक्त ग्लास सनरूफ भी मिलता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पीछे की पंक्ति में बैठे यात्रियों को भी अतिरिक्त रोशनी मिले. अन्य विशेषताओं के अलावा, कार में सभी तीन पंक्तियों के लिए सीट वेंटिलेशन के साथ-साथ चार-ज़ोन क्लायमेट कंट्रोल भी है. खरीदार को चुनने के लिए कार को चार अतिरिक्त बाहरी पैक भी मिलते हैं.

    Defender
    कार में लेटेस्ट Pivi-Pro सॉफ्टवेयर के साथ 11.4 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है

    SUV दो इंजन विकल्पों में उपलब्ध है, एक 6-सिलेंडर 3.0 लीटर पेट्रोल (P400) जो 389 bhp और 550 Nm का टार्क पैदा करती है और 6-सिलेंडर 3.0 लीटर डीजल (D300) जो लगभग 292 bhp और 600 Nm का टार्क पैदा करती है. कार मानक के रूप में एयर सस्पेंशन के साथ भी आती है. भारतीय बाजार में कार के मुख्य प्रतिद्वंद्वियों में बीएमडब्ल्यू एक्स7 और मर्सिडीज-बेंज जीएलएस शामिल हैं.

    Calendar-icon

    Last Updated on March 1, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें