लॉगिन

मैजेंटा मोबिलिटी और अमेज़ॅन इंडिया ने इलेक्ट्रिक वाहन और चार्जिंग समाधान के लिए मिलाया हाथ

टाई-अप के हिस्से के रूप में, मुंबई स्थित कंपनी अपने डिलेवरी पार्टनर्स को दोपहिया और चार पहिया इलेक्ट्रिक वाहनों के बेड़े को शामिल करके वैश्विक दिग्गज के साथ काम करेगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 15, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इलेक्ट्रिक मोबिलिटी चार्जिंग सॉल्यूशंस प्रदाता मैजेंटा मोबिलिटी ने अमेज़ॅन इंडिया के साथ साझेदारी की घोषणा की है. इस साझेदारी के हिस्से के रूप में, मुंबई स्थित कंपनी अपने डिलेवरी पार्टनर्स के लिए दो और चार पहिया वाहनों के इलेक्ट्रिक वाहनों के बेड़े को शामिल करने के लिए वैश्विक दिग्गज के साथ काम करेगी. मैजेंटा मोबिलिटी सहयोग के हिस्से के रूप में उसी के लिए चार्जिंग समाधान भी प्रदान करेगी. साझेदारी 2025 तक अपने बेड़े में 10,000 ईवी को शामिल करने के अमेज़ॅन इंडिया के दृष्टिकोण का हिस्सा है. ई-कॉमर्स खिलाड़ी की 2030 तक अपने बेड़े में 100,000 ईवी को शामिल करने की वैश्विक प्रतिबद्धता रखती है. जबकि अमेज़ॅन ने विश्व स्तर पर कई ईवी खिलाड़ियों के साथ करार किया है. 

    यह भी पढ़ें: मैजेंटा चार्जग्रिड ने केरल में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए डीसी फास्ट चार्जर लगाया

    मैजेंटा मोबिलिटी के संस्थापक और एमडी मैक्ससन लुईस ने साझेदारी पर बात करते हुए कहा, "अमेज़ॅन और मैजेंटा के बीच सहयोग एक स्वागत योग्य कदम है, जो इलेक्ट्रिक मोबिलिटी उद्योग में अमेज़ॅन इंडिया की महत्वपूर्ण प्रगति की पुष्टि करता है. हैदराबाद में यह लॉन्च हमारी निरंतरता है. अमेज़ॅन के साथ सहयोग जो बेंगलुरु में शुरू हुआ और अमेज़ॅन के अंतिम-मील डिलेवरी बेड़े की एक महत्वपूर्ण संख्या को ईवीएस में बदलने में मदद करेगा और ई-कॉमर्स उद्योग को अंतिम-मील लॉजिस्टिक्स को सक्रिय रूप से डीकार्बोनाइज करने के लिए प्रोत्साहित करेगा.

    अभिनव सिंह, निदेशक ग्राहक पूर्ति, आपूर्ति श्रृंखला और वैश्विक विशेषता पूर्ति, अमेज़ॅन इंडिया, ने कहा, "अमेज़ॅन इंडिया में, हम एक आपूर्ति श्रृंखला बनाने के लिए दृढ़ हैं जो हमारे संचालन के पर्यावरणीय प्रभाव को कम करेगा और 2025 तक हमारे बेड़े में  10,000 इलेक्ट्रिक वाहन को शामिल करने के हमारे लक्ष्य को जोड़ देगा. मैजेंटा मोबिलिटी के साथ हमारा सहयोग हमें ग्राहकों को अधिक पर्यावरण के अनुकूल तरीके से सेवा देने में मदद करेगा. यह सहयोग इलेक्ट्रिक परिवहन को चलाने के लिए एक सक्षम पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है."

    l0pcpvk4

    अपने बेड़े में ईवी को शामिल करने के साथ, अमेज़ॅन का लक्ष्य द क्लाइमेट प्लेज को पेरिस समझौते से 10 साल पहले 2040 तक शुद्ध-शून्य कार्बन तक पहुंचाना है. मैजेंटा के साथ साझेदारी का उद्देश्य निर्माता को उस लक्ष्य को तेजी से प्राप्त करने और अधिक स्थायी रूप से संचालित करने में मदद करना है. भारत सबसे आकर्षक ई-कॉमर्स बाजारों में से एक है और अंतिम-मील डिलेवरी समाधानों की मांग को बढ़ावा देने के लिए संख्या बढ़ने की उम्मीद है.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on July 15, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें