लॉगिन

नवरात्रि के पहले दिन से शुरु हुई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की डिलेवरी

महिंद्रा ने नवरात्रि के पहले दिन स्कॉर्पियो-एन की डिलेवरी शुरू कर दी है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 26, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में लॉन्च होने के लगभग 3 महीने बाद, महिंद्रा ने आखिरकार नवरात्रि के शुभ अवसर पर स्कॉर्पियो-एन की डिलेवरी शुरू कर दी है. महिंद्रा ने पहले वादा किया था कि वह त्योहारी सीजन में डिलेवरी शुरू कर देगी, लेकिन लोकप्रिय एसयूवी के लिए प्रतीक्षा अवधि अभी भी बढ़ रही है, जैसा कि महिंद्रा थार और एक्सयूवी 700 के मामले में भी है.

    यह भी पढ़ें: 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन का रिव्यू: हर तरह से बेहतर हुई दमदार एसयूवी

    Mahindraमहिंद्रा स्कॉर्पियो-एन ने बुकिंग खुलने के पहले घंटे के भीतर ही 1 लाख बुकिंग हासिल कर ली थी

    महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन ने 31 जुलाई को बुकिंग शुरू होने के पहले मिनट के भीतर 25,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त कर ली थीं और बुकिंग की संख्या पहले घंटे के भीतर 1 लाख से अधिक हो गई थी,जिससे स्कॉर्पियो-एन महिंद्रा थार और एक्सयूवी700 से भी बड़ी हिट साबित हुई है. इतना ही नहीं, स्कॉर्पियो-एन ने भारत में 1 लाख बुकिंग तक पहुंचने के लिए सबसे तेज एसयूवी का रिकॉर्ड भी बनाया. स्कॉर्पियो-एन की मांग शहरी बाजारों में केंद्रित रही है, जबकि पिछली पीढ़ी की स्कॉर्पियो ग्रामीण बाजारों में अधिक बेची गई थी. महिंद्रा ने पिछली पीढ़ी की स्कॉर्पियो में भी बदलाव किया है और इसे स्कॉर्पियो क्लासिक नाम के साथ फिर से लॉन्च किया है, जिससे ग्रामीण बाजारों से अधिक ग्राहकों की संख्या मिलने की उम्मीद है.

    1 लाख से अधिक बुकिंग के साथ स्कॉर्पियो-एन की प्रतीक्षा अवधि बढ़ गई है, जबकि महिंद्रा ने आधिकारिक तौर पर सभी वेरिएंट में प्रतीक्षा अवधि की घोषणा नहीं की है, पहली 25,000 इकाइयों के लिए 4 महीने की प्रतीक्षा अवधि कंपनी द्वारा बताई गई थी, सबसे महंगे Z8-L वैरिएंट की बुकिंग को बाकी की तुलना में प्राथमिकता मिल रही है.

    यह भी पढ़ें: 30 जुलाई से शुरू होगी महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की बुकिंग, 26 सितंबर से मिलेगी डिलेवरी

    obt21d4oमहिंद्रा स्कॉर्पियो-एन पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों के विकल्प के साथ 5 वेरिएंट में उपलब्ध है

    महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को हमारे बाजार में 5 अलग-अलग वैरिएंट में लॉन्च किया गया है. सबसे सस्ते Z2 वैरिएंट की बात करें तो यह 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर, एमस्टालियन टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आता है, जो 200 बीएचपी और 380 एनएम का पीक टॉर्क (मैनुअल में 370 एनएम) के लिए ट्यून किया गया है, इस वैरिएंट में डीजल इंजन उच्च वैरिएंट की तुलना में अलग स्थिति में है. Z2 वैरिएंट में 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन 130 bhp की ताकत देता है, जबकि Z4 वेरिएंट और उससे ऊपर के वैरिएंट में 172 बीएचपी की ताकत पैदा करता है. 4x4 Z4 वेरिएंट और उससे ऊपर वैरिएंट में विकल्प के तौर पर उपलब्ध है. स्कॉर्पियो-एन के Z6, Z8 और Z8L जैसे उच्च वैरिएंट में और अतिरिक्त फीचर्स देखने को मिल जाते हैं. इसके अलावा, महिंद्रा ने यह भी घोषणा की कि स्कॉर्पियो-एन में सेगमेंट में सबसे कम CO2 उत्सर्जन के साथ आती है.

    Calendar-icon

    Last Updated on September 26, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें