लॉगिन

महिंद्रा एक्सयूवी 300 इलेक्ट्रिक 2023 में होगी लॉन्च, कंपनी ने पुष्टि की

महिंद्रा अगले साल की शुरुआत में लंबे समय से प्रतीक्षित इलेक्ट्रिक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करेगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 30, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इससे पहले साल में, महिंद्रा ने कहा था कि उसकी ऑल-इलेक्ट्रिक ई-एक्सयूवी300 चालू वित्त वर्ष की तीसरी या चौथी तिमाही में लॉन्च होगी. अब कंपनी ने फिर से पुष्टि की है कि वह अपनी लंबे समय से प्रतीक्षित ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी को 2023 की पहली तिमाही में लॉन्च करेगी. महिंद्रा ने इससे पहले 2020 ऑटो एक्सपो में अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के प्री- उत्पादन के कॉन्सेप्ट को पेश किया था.

    यह भी पढ़िये: महिंद्रा अपने बॉर्न इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म के लिए फोक्सवैगन से ईवी पार्ट्स लेगा

    ई-एक्सयूवी300 महिंद्रा द्वारा नियोजित इलेक्ट्रिक वाहनों की एक श्रृंखला का हिस्सा होगी. कंपनी ने 2021 में घोषणा की थी कि वह अगले 7 वर्षों के दौरान 16 इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगी. इन नए मॉडलों में 8 इलेक्ट्रिक एसयूवी और 8 हल्के वाणिज्यिक वाहन शामिल होंगे. महिंद्रा ने हाल ही में तीन नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट्स को भी टीज़ किया है, जिनके इस साल के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है. कंपनी ने हाल ही में 'बॉर्न इलेक्ट्रिक' मॉडल की अपनी आगामी रेंज में एमईबी प्लेटफॉर्म पार्ट्स का उपयोग करने की संभावना पर फोक्सवैगन के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए.

    s14u7v5c
    महिंद्रा ई-एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक वाहन के कॉन्सेप्ट से पहले ऑटो एक्स्पो 2020 में पेश किया गया था

    2022 ऑटो एक्सपो के ई-एक्सयूवी300 कॉन्सेप्ट में एक नियर-प्रोडक्शन मॉडल दिखाया गया था, जिसमें रेगुलर इंटरनल कम्बशन-इंजन एक्सयूवी 300 की तुलना में केवल कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए थे. उल्लेखनीय अंतर क्लोज-ऑफ ग्रिल और फ्रंट बंपर पर वेंट, शरीर के साथ नीली हाइलाइट्स, पारंपरिक बाहरी रियर-व्यू मिरर कमी और अद्वितीय डिजाइन पहियों और हेडलैम्प इंटर्नल के द्वारा से आती है.

    0jpbcsj
    महिंद्रा ने इस साल के अंत में शुरू होने वाली तीन नई ईवी कॉन्सेप्ट को टीज किया है

    कॉन्सेप्ट के अनुसार हम उम्मीद कर सकते हैं कि उत्पादन वाहन को पेट्रोल और डीजल मॉडल पर कुछ कॉस्मेटिक बदलाव मिलेंगे, हालांकि 2022 शो कार के कुछ कॉन्सेप्ट कार जैसे तत्वों को बदल दिया जाएगा.

    पावरट्रेन के संदर्भ में, कंपनी ने 2020 एक्सपो में कहा था कि एसयूवी 40kWh बैटरी और 300 किमी तक की रेंज के साथ जोड़े गए सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर से 130 bhp विकसित करेगी. अगले साल बाजार में आने पर ई-एक्सयूवी300 लोकप्रिय नेक्सॉन ईवी से मुकाबला करेगी.

    Calendar-icon

    Last Updated on May 30, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें