लॉगिन

जुलाई 2022 तक महिंद्रा के पास 1.43 लाख कारों की डिलेवरी बकाया

कार निर्माता अपने सबसे लोकप्रिय मॉडल एक्सयूवी700 के लिए 2 साल तक की प्रतीक्षा अवधि की वजह से उत्पादन में और वृद्धि करना चाहता है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 14, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा ने खुलासा किया है कि उसकी कारों और एसयूवी की रेंज के लिए अभी भी पर्याप्त ऑर्डर बकाया हैं. हाल ही में ईवी रणनीतिक निवेश में कंपनी ने खुलासा किया कि उसके पास 1.43 लाख यूनिट से अधिक का बकाया ऑर्डर है. 80,000 से अधिक पहले से बुकिंग और प्रति माह लगभग 10,000 नई बुकिंग के साथ इस संख्या में एक्सयूवी700 का प्रमुख योगदान है. हालांकि वित्त वर्ष 2022 के वित्तीय परिणाम की घोषणा के दौरान महिंद्रा के साथ पूरा बकाया ऑर्डर में सुधार होता दिख रहा है, जिससे पता चलता है कि यह संख्या 1.70 लाख से अधिक थी.

    पिछले साल लॉन्च हुई एक्सयूवी700 महिंद्रा की अब तक की सबसे लोकप्रिय मॉडल रही है. महिंद्रा की कुल बुकिंग पहले ही 1.7 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है और कंपनी का कहना है कि उसे अभी भी हर महीने लगभग 9,800 नई बुकिंग मिल रही हैं. वर्तमान में टेक-लेड मिडसाइज एसयूवी एक्सयूवी700 की 50% से अधिक ओपन बुकिंग हैं और कुछ वेरिएंट के लिए वेटिंग पीरियड लगभग 2 साल तक है. महिंद्रा ने हालांकि कहा है कि वह आने वाले महीनों में वो अधिक उत्पादन के साथ प्रतीक्षा अवधि में सुधार करना चाहता है. कंपनी मई 2022 में प्रति माह एक्सयूवी700 की लगभग 5,000 इकाइयों का उत्पादन कर रही थी.

    9j4v3uboमहिंद्रा के बकाया ऑर्डर में एक्सयूवी700 की हिस्सेदारी 50% से अधिक हिस्सेदारी है

    इस बीच नई थार की लगभग 26,000 ओपन बुकिंग हो चुकी है. महिंद्रा की लाइफ़स्टाइल एसयूवी की लगातार बुकिंग बढ़ रही हैं और महिंद्रा हर महीने 5,000 से ज़्यादा बुकिंग मिल रही है. बुकिंग के मामले में, यह बोलेरो ब्रांड है जो मासिक मांग के मामले में दूसरे स्थान पर है, हालांकि बुकिंग की संख्या मानक और नियो के बीच विभाजित है. महिंद्रा ने कहा है कि उसे बोलेरो पैसेंजर व्हीकल मॉडल के लिए प्रति माह लगभग 8,200 संचयी बुकिंग मिलती है, जिसमें से लगभग 15,000 बुकिंग वर्तमान में पूरी होनी बाकी हैं.

    Boleroबोलेरो और बोलेरो नियो की संयुक्त रूप से प्रति माह लगभग 8,200 बुकिंग हो रही है

     

    सबकॉम्पैक्ट एक्सयूवी300 की इस बीच लगभग 14,000 ऑर्डर बकाया के साथ प्रति माह लगभग 6,700 बुकिंग हो रही है. कंपनी द्वारा बेचे गए अन्य यात्री वाहनों के लिए बचे हुए शेष 8,000 यूनिट डिलेवरी के लिए बचे हैं.

    महिंद्रा जल्द ही नई स्कॉर्पियो-एन के लिए भी बुकिंग खोलने वाली है. कार निर्माता ने कुछ हफ्ते पहले अपनी नई पीढ़ी की लैडर-फ्रेम एसयूवी के लिए कीमतों की घोषणा की और ऑर्डर के लिए बुकिंग 30 जुलाई को खोली जाएंगी. कंपनी ने कहा है कि शुरुआती माहौल से लग रहा है कि मॉडल एक्सयूवी700 की तुलना में अधिक लोकप्रिय साबित हो सकती है, हालांकि एक स्पष्ट तस्वीर बुकिंग खुलने के बाद सामने आने की उम्मीद है. कार निर्माता 21 जुलाई को स्कॉर्पियो-एन ऑटोमैटिक, 4x4 और फुल-लोडेड सिक्स-सीटर मॉडल की कीमतों का खुलासा करने के लिए तैयार है.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें