लॉगिन

कोरोनावायरस की लड़ाई में महिंद्रा ने बनाया एक नया यंत्र

चिकित्सा कर्मचारियों के लिए महिंद्रा ने एयरोसोल बॉक्स का निर्माण किया, साथ ही अब तक पूरे भारत में 80,000 फेस शील्ड भी बांट चुकी है कंपनी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 18, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कोरोनावायरस की लड़ाई में महिंद्रा एंड महिंद्रा किसी तरह की ढील देने के लिए तैयार नहीं है. वेंटिलेटर, फेस शील्ड और फेस मास्क बनाने के बाद अब कंपनी ने बीमारी से निपटने के लिए एक नया यंत्र बनाया है. नए एयरोसोल बॉक्स को अमेरिका में महिंद्रा की इन-हाउस टीम द्वारा डिजाइन किया गया है और यह मेडिकल टीमों को तेजी से फैलने वाली महामारी से बचाने में मदद करेगा. कंपनी ने शनिवार से इस एयरोसोल बॉक्स को अपने नासिक प्लांट में बनाना शुरू कर दिया है.

    undefined

    महिंद्रा के इस एयरोसोल बॉक्स को पानी के जेट की मदद से एक मिनट से भी कम समय में बनाया जा सकता है. इसके अलावा अस्पताल में भी इसको आसानी से असेंबल कर  सकते हैं. इसकी लीक-प्रूफ डिज़ाइन डॉक्टरों और नर्सों को रोगियों की खांसी की बूंदों से बचाएगी. महिंद्रा एंड महिंद्रा के एमडी डॉ पवन गोयनका ने कंपनी की इस अगली पेशकश की जानकारी सोशल मीडीया पर दी. उन्होनें यह भी बताया कि कंपनी अब तक करीब 80,000 फेस देश भर में चिकित्सा कर्मचारियों को बांट चुकी है.  

    ulppgp48

    देश भर में अपने 8 अलग-अलग प्लांट्स में कंपनी फेस शील्ड बना रही है 

    महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 30 मार्च, 2020 को मेडिकल स्टाफ के लिए फेस शील्ड्स की असेंबली की शुरुआत की थी. घातक कोरोनावायरस से लड़ने के लिए देश भर में अपने 8 अलग-अलग प्लांट्स में कंपनी फेस शील्ड बना रही है. इस फेस शील्ड की देश भर के मेडिकल स्टाफ द्वारा सराहना की जा रही है. इसके आलावा कंपनी ने AIR100 नाम का एक सस्ता वेंटिलेटर भी बनाया है जिसकी आजकल टेस्टिंग चल रही है. इसकी कीमत रु 7,500 से भी कम रखी जाएगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें