लॉगिन

महिंद्रा ने अपनी 5 नई इलेक्ट्रिक एसयूवी की झलक दिखाई, 15 अगस्त को होंगी पेश

महिंद्रा ने पुष्टि की है कि उसकी 2027 तक 5 इलेक्ट्रिक एसयूवी मजबूत लाइन-अप की योजना है जिसमें चार 'बॉर्न इलेक्ट्रिक' मॉडल शामिल हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 22, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा ने कुछ समय पहले खुलासा किया था कि उसने 15 अगस्त, 2022 को 'बॉर्न इलेक्ट्रिक' एसयूवी की अपनी नई रेंज पर एक बड़ी घोषणा करने की योजना बनाई है. कार निर्माता ने अब पांच नई इलेक्ट्रिक एसयूवी का एक टीज़र साझा किया है जो उक्त तारीख को अपनी शुरुआत करेंगी. महिंद्रा ने पहले कहा था कि उसने 2027 तक देश में 5 इलेक्ट्रिक एसयूवी बेचने की योजना बनाई है. महिंद्रा ने हालांकि कहा है कि वह सितंबर में नई एक्सयूवी400 ईवी की शुरुआत करेगी, जिसका अर्थ है कि एक कॉन्सेप्ट भविष्य के ईवी के लिए एक डिजाइन और अध्ययन हो सकता है.

    Mahindra

    महिंद्रा ने पहली छवि के साथ प्रोफाइल में जिस कार की झलक पेश की वह संभवतः  एक कॉम्पैक्ट एसयूवी की है और एक तेज रेक वाले रियर ग्लास के आधार पर एक पीछे तक लगातार चलने वाली प्रोफ़ाइल में समाप्त हुई है. कार की पूरी प्रोफ़ाइल एक आधुनिक क्रॉसओवर की तरह दिखती है.

    Mahindra

    दूसरा कॉन्सेप्ट संभवतः एक मध्यम आकार की एसयूवी की तरह नज़र आ रहा है, जिसमें अधिक पारंपरिक एसयूवी रुख दिखाई दिया है. प्रमुख डिज़ाइन तत्वों में एक चपटी और सीधा फ्रंट मिलता है, इसमें हल्की पतली छत और एक सीधा टेलगेट शामिल है. तीसरा मॉडल भी एक कॉम्पैक्ट एसयूवी की तरह दिखता है, जो अधिक सीधी छत और पीछे के पिलर पर कम मात्रा में टेपर के साथ आती है.

    Mahindra

    चौथी एसयूवी एक पूर्ण विकसित एसयूवी-कूप है, जिसकी रूफलाइन वाहन के पीछे के किनारे तक एक-पिलर के रूप में सुचारू रूप से दी गई है, जहां पतला पिछला पिलर एसयूवी के पीछे के किनारे से मिलता है. इस बीच सामने की ओर एसयूवी में एक सीधी नाक दी गई है.

    Mahindra

    प्रोफ़ाइल में पांचवीं एसयूवी एक समान स्लीक प्रोफ़ाइल और एक फास्टबैक जैसी डिज़ाइन के साथ सबसे स्पोर्टी प्रतीत होती है. अन्य एसयूवी की नाक कूप कॉन्सेप्ट की तुलना में अलग है - दूसरे और तीसरे कॉन्सेप्ट के समान, जबकि रूफ लाइन भी बहुत अधिक सपाट है.

    यह भी पढ़ें: महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कारें जल्द देने जा रहीं दस्तक, कंपनी ने दी पहली झलक

    महिंद्रा ने एसयूवी की अपनी नई 'बॉर्न इलेक्ट्रिक' रेंज पर कुछ विवरण साझा किए हैं, हालांकि कंपनी ने एसयूवी की अपनी रेंज में अपने एमईबी इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पार्ट्स के उपयोग का अध्ययन करने के लिए वैश्विक ऑटो दिग्गज फोक्सवैगन के साथ एक साझेदारी समझौता किया है. कंपनी ने पहले कहा था कि साझेदारी योजना के अनुसार आगे बढ़ रही है, इसलिए हम उम्मीद कर सकते हैं कि इस पर और विवरण की पुष्टि एसयूवी की शुरुआत की तारीख पर होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें