लॉगिन

नई स्कॉर्पियो-एन बुकिंग में एक्सयूवी700 को भी छोड़ सकती है पीछे: महिंद्रा

कंपनी का कहना है कि सभी संकेतों से नई स्कॉर्पियो-एन की एक्सयूवी700 की तुलना में अधिक मांग देखने को मिल सकती है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 8, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा ने हाल ही में भारत में नई स्कॉर्पियो-एन के लिए कीमतों की घोषणा की, अब कारें डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गई है. बुकिंग हालांकि जुलाई के अंत में ही शुरू होगी, हालांकि जब बिक्री और बुकिंग की उम्मीद की बात आती है तो कंपनी का दृष्टिकोण सकारात्मक है. कंपनी वर्तमान में एक्सयूवी700 के साथ अपने एसयूवी लाइन-अप के लिए मजबूत मांग देख रही है, जिसमें सबसे ज्यादा एक्सयूवी700 की 80,000 से अधिक बुकिंग है इसके बाद थार की 26,000 से अधिक बुकिंग दर्ज की गई है. कंपनी का कहना है कि फिलहाल उसकी एसयूवी की 1.45 लाख से ज्यादा बुकिंग है.

    यह भी पढ़ें: 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन का रिव्यू: हर तरह से बेहतर हुई दमदार एसयूवी

    महिंद्रा एंड महिंद्रा के सीईओ डॉ.अनीश शाह ने हालिया रणनीतिक ईवी निवेश घोषणा में कारैंडबाइक से बात करते हुए कहा, "हमारे पास जो भी संकेत हैं, उससे हमें बताया गया है कि स्कॉर्पियो एन को एक्सयूवी700 से बड़ी बुकिंग मिलेगी."महिंद्रा ने पिछले महीने के अंत में स्कॉर्पियो-एन के सभी मैनुअल टू-व्हील ड्राइव वेरिएंट की कीमतों की घोषणा की और आने वाले हफ्तों में ऑटोमेटिक्स और 4x4 मॉडल की कीमतों का खुलासा किया जाएगा. इस बीच बुकिंग केवल 30 जुलाई को 25,000 इकाइयों के पहले बैच के लिए खुली है, हालांकि रिपोर्टों के अनुसार कुछ डीलर पहले से ही नई एसयूवी के लिए बुकिंग स्वीकार कर रहे हैं.

    id25d8ag

    स्कॉर्पियो-एन अपने इंजन विकल्पों को एक्सयूवी700 के साथ साझा करेगी, जिसमें 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो नई-जेन, लैडर-फ्रेम पर बनी है. एमस्टालेशन टर्बो पेट्रोल इंजन को 200 बीएचपी और 380 एनएम (मैनुअल में 370 एनएम) के लिए ट्यून किया गया है, जबकि डीजल बेस मॉडल पर 130 बीएचपी और 300 एनएम के आउटपुट के साथ उपलब्ध है और एक मजबूत 172 बीएचपी और 370 एनएम (ऑटोमेटिक पर 400 एनएम) है. डीजल फोर व्हील ड्राइव के साथ भी उपलब्ध होगा.

    महिंद्रा वर्तमान में खरीदारों को अपनी वेबसाइट पर स्कॉर्पियो-एन को चुनने और कॉन्फ़िगर करने की अनुमति दे रही है, जिससे खरीददार बुकिंग खुलने से पहले अपने कॉन्फ़िगरेशन को सहेज सकते हैं. एक्सयूवी700 के लॉन्च के समय 25,000 बुकिंग के पहले और दूसरे बैच को घंटों के बजाय रिकॉर्ड  मिनटों में बुक किया गया था जब विंडो खोली गई थी.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें