लॉगिन

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन के नए वीडियो में एसयूवी की विस्तार से जानकारी देते दिखे प्रताप बोस

महिंद्रा के मुख्य डिजाइन अधिकारी नई स्कॉर्पियो एन की कुछ विशेषताओं के साथ-साथ इसकी कुछ विशेषताओं के बारे में बात करते हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 27, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    आज नई स्कॉर्पियो-एन के लॉन्च से पहले, महिंद्रा ने एक वीडियो में अपनी आगामी एसयूवी पर एक और नज़दीकी नज़र डाली है, जिसमें डिज़ाइन हेड प्रताप बोस एसयूवी के डिज़ाइन की व्याख्या करते हैं. नई स्कॉर्पियो-एन का सीधा और बॉक्सी डिज़ाइन बरकरार है, जो पिछली सभी पीढ़ियों का एक प्रमुख हिस्सा रहा है, जिसमें कई बोल्ड स्टाइलिंग तत्वों को शामिल किया गया है ताकि यह सभी नए मॉडल के रूप में मजबूत और आधुनिक दोनों दिखाई दें. बोस ने कहा कि नई स्कॉर्पियो-एन एसयूवी के डिजाइन और बोर्ड की कुछ विशेषताओं पर विस्तार से जाने से पहले डिजाइन, इंटीरियर और तकनीक को "एक बढ़िया स्तर पर" ले जाती है.

    बोस का कहना है कि नई स्कॉर्पियो-एन मसल फैक्टर को "पूरी तरह से नए स्तर" पर ले जाती है, जिसमें व्हील-आर्च "एक तैराक के कंधे" से प्रेरित होते है. वीडियो द्वारा लाए गए अन्य डिज़ाइन तत्वों में रियर क्वार्टर विंडो के चारों ओर सी-आकार का क्रोम पट्टी के साथ-साथ डुअल-बैरल हेडलैंप, बोनट, एलईडी डीआरएल तत्व और प्रमुख ग्रिल शामिल हैं. बोस ने सी-आकार के डिज़ाइन तत्वों को "स्टिंग-लाइक" डिज़ाइन के रूप में संदर्भित किया. पीछे की ओर ध्यान केंद्रित करते हुए, बोस ने कहा कि स्टैक्ड टेल-लैंप - स्कॉर्पियो का एक हस्ताक्षर पिछली पीढ़ियों से बरकरार रखा गया था. एक और बात सामने आई है, हेडलैम्प्स के अंदर डायनेमिक टर्न इंडिकेटर भी दिए गए हैं.

    यह भी पढ़ें: महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक छोटे बदलावों के साथ टेस्टिंग के दौरान नज़र आई

    0fuedmp8

    इंटीरियर की बात करें तो बोस नए ड्यूल-टोन कॉफी-ब्राउन और ब्लैक लेदरेट अपहोल्स्ट्री के बारे में बात करते हैं. उन्होंने कहा कि सभी सीटों पर बैठने वालों को शामिल किया जाएगा, जबकि जांघ का समर्थन भी "भयानक" था। जैसा कि पिछले विवरण के साथ है, वीडियो हमें एड्रेनोएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम पर एक संक्षिप्त रूप देता है। बोस ने यह भी पुष्टि की कि नई स्कॉर्पियो-एन में एलेक्सा होम टू व्हीकल इंटीग्रेशन मिलेगा जिसमें इंजन को रिमोट से स्टार्ट करने का विकल्प भी शामिल है। पहले से सामने आए विवरणों से हम जानते हैं कि स्कॉर्पियो-एन उल्लेखनीय विशेषताओं में पैक होगा जिसमें 3 डी सोनी साउंड सिस्टम शामिल है जो पहली बार एक्सयूवी 700 पर देखा गया था, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जिंग और बहुत कुछ मिल जाता है.

    lk8n5ma

    इंजन डिटेल अभी भी साफ नहीं हैं, हालांकि एसयूवी को 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है. एक्सयूवी700 की तुलना में इसके कम पावर के साथ आने की संभावना है, दोनों में मैन्युअल और स्वचालित गियरबॉक्स विकल्प मिलने की उम्मीद है. दोनों इंजन विकल्पों में चार-पहिया ड्राइव मिलने की भी उम्मीद है, जिसमें सिस्टम को "4Xplore" कहा जा सकता है, जो वाहन बैजिंग द्वारा जा रहा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें