लॉगिन

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की जबरदस्त मांग जारी, वेटिंग पीरीयड पहुंचा 2 साल

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की देश में जबदस्त डिमांड है, जिसके चलते इस दमदार एसयूवी के किसी भी वैरिएंट का वेटिंग पीरियड 20 महीने से कम नहीं है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 16, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 27 जून 2022 को अपनी नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को लॉन्च किया था. वहीं कंपनी ने इसकी बुकिंग 30 जुलाई को खोल दी थी और महज आधे घंटे के भीतर स्कॉर्पियो-एन को 1 लाख बुकिंग मिली थीं, जो अपने आप में एक उपलब्धि है. हालांकि, ग्राहकों को अपनी पसंदीदा एसयूवी की डिलेवरी लेने के लिए काफी इंतज़ार करना पड़ा और अब दशहरा से इसकी डिलेवरी शुरू की जाएगी, लेकिन महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की डिलेवरी के लिए अब, आपको 2 साल तक का इंतज़ार करना पड़ सकता है. मिल रही जानकारी के अनुसार, महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन पर भारत में अन्य किसी भी एसयूवी के मुकाबले सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड है. Z8 L वैरिएंट में सबसे कम प्रतीक्षा अवधि 20 महीने की है, जो स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि महिंद्रा ने सबसे महंगे स्कॉर्पियो-एन के उत्पादन को प्राथमिकता दी है.

    यह भी पढ़ें: 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन का रिव्यू: हर तरह से बेहतर हुई दमदार एसयूवी

    mahindra waiting period september 2022 scorpio 600x338
    फोटो आभार: रशलेन 

    महिंद्रा ने स्कॉर्पियो-एन को पेट्रोल और डीजल इंजन सहित 6 वेरिएंट में लॉन्च किया था. रेंज की शुरुआत स्कॉर्पियो-एन Z2 से होती है, जो दूसरी पंक्ति के लिए एसी वेंट और एलईडी टेल-लैंप जैसे फीचर्स के साथ आती है. इसकी कीमत रु.11.99 लाख से रु. 12.49 लाख तक जाती है. स्कॉर्पियो-एन Z2 का वेटिंग पीरियड फिलहाल पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट के लिए लगभग 22 महीने है.  

    r9ummc88

    इसके बाद स्कॉर्पियो-एन Z4 वैरिएंट है, जिसका वेटिंग पीरीयड भी दो साल से थोड़ा कम है. यह वैरिएंट 8.0-इंच टचस्क्रीन, क्रूज़ कंट्रोल और ESC जैसे फीचर्स के साथ आता है और इसकी कीमत रु.13.49 लाख-रु.16.49 लाख के बीच है.

    7cf1sni

    इस बीच, स्कॉर्पियो Z6 और Z8 वैरिएंट में दो साल की प्रतीक्षा अवधि है. Z6 पर सनरूफ, ड्राइव मोड और कनेक्टेड कार टेक जैसे फीचर्स मानक तौर पर मिलते हैं, जबकि Z8 में कैबिन में लेदर का काम, पावर्ड मिरर और कर्टेन एयरबैग जैसी चीज़ों को शामिल किया गया है. स्कॉर्पियो Z6 की कीमत रु.14.99 लाख रु.16.95 लाख तक है, जबकि Z8 की कीमत रु.16.99 लाख से रु.21.90 लाख तय की गई है.

    small

    महिंद्रा स्कॉर्पियो- एन के सबसे महंगे Z8 L को डिलेवरी में प्राथमिकता दी गई है, क्योंकि इसकी अधिक मांग है. स्कॉर्पियो- एन Z8 L पेट्रोल और डीजल वैरिएंट की प्रतीक्षा अवधि लगभग 20 महीने है, जो वर्तमान में लाइन-अप में सबसे कम है.

    यह भी पढ़ें: नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन भारत में हुई लॉन्च, कीमतें ₹ 11.99 लाख से शुरू

    इसके अलावा एक्सयूवी 700 के सबसे महंगे AXL वैरिएंट पर भी 19 महीने तक का वेटिंग पीरियड था, लेकिन अब यह कम हो गया है.  AX3 और AX5 के साथ बेस MX ट्रिम में पेट्रोल इंजन के साथ 2-3 महीने की प्रतीक्षा अवधि है, जबकि डीजल इंजन विकल्प पर यह बढ़कर 10 महीने हो गया है. हालांकि, AX7 और AX7 L वैरिएंट के खरीदारों को क्रमशः 15 और 16 महीने तक का इंतजार करना पड़ेगा, जो एक अच्छी बात है क्योंकि कुछ वक्त पहले तक इन वैरिएंट पर भी 19 महीने की वेटिंग दी गई थी.

    सोर्स: (rushlane)

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें