लॉगिन

महिंद्रा ने अर्माडा सहित थार 5 डोर के लिए 7 नामों को ट्रेडमार्क करवाया

आर्मडा के अलावा, महिंद्रा ने 5-दरवाजे थार के लिए सवाना, ग्लैडियस और कल्ट जैसे ट्रेडमार्क नाम रखे हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 19, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा के पास 2024 के लिए नई लॉन्च की एक श्रृंखला है, जिसमें 5-दरवाजे वाली थार एक महत्वपूर्ण और बहु प्रतीक्षित एसयूवी के रूप में खड़ी है. आने वाली एसयूवी अब सात संभावित नामों से जुड़ी है, जिनमें से एक थार आर्मडा है जो कंपनी की पुरानी एक एसयूवी की पहचान को दर्शाता है, आर्मांडा, सवाना, ग्लैडियस, कल्ट, रेक्स, रॉक्सक्स और सेंचुरियन सहित सात नाम ट्रेडमार्क किये गए हैं. 5-दरवाजे वाली थार के लिए दिये गए इन नामों  में से आर्मडा पहले भी कंपनी में जगह बना चुका है, जबकि बाकी के नाम पूरी तरह से नई पहचान के साथ आते हैं.

    Thar 5 door trademarks

    गौरतलब है कि ये नए नाम मूल थार की पहचान को बनाए रखते हुए नए रूप में काम करते हैं. हमारी अटकलों से पता चला है कि 5-दरवाजे वाले मॉडल का नाम थार आर्मडा हो सकता है, जो भारतीय बाजार में इसकी ऐतिहासिक उपस्थिति को दर्शाता है. 1990 के दशक की, महिंद्रा आर्मडा पहले की महिंद्रा जीप के एक लॉन्ग व्हीलबेस वैरिएंट का नाम हुआ करता था, जिसे शहरी बाजारों के लिए डिज़ाइन किया गया था, जिसमें व्यावहारिकता की आवश्यकता थी.

    Thar 5 door trademarks 1

    आने वाली महिंद्रा थार 5-डोर की जासूसी तस्वीरें इसकी लंबाई और कैबिन में बढ़ी हुई जगह दिखाती हैं, हालांकि यह दिखने में 3-डोर थार के समान है, खासकर स्टाइल में. ढके हुए मॉडल में थोड़े बदले हुए डिज़ाइन का सुझाव मिलता है, जिसमें 10.25-इंच की बड़ी टचस्क्रीन और एक सनरूफ जैसी अतिरिक्त कैबिन फीचर्स शामिल हैं.

    Thar 5 door

    महिंद्रा का लक्ष्य 5-दरवाजे वाले वैरिएंट के साथ थार की अपील का विस्तार करना है, जबकि बेहतर आराम और व्यावहारिकता के साथ एक ऑल-टेरेन एसयूवी पेश करना है. पावरट्रेन में मौजूदा 2.2-लीटर डीजल और 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ बनाए रखने की उम्मीद है.

     

    यह भी पढ़ें: महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को ऑस्ट्रेलियन एनकैप क्रैश टेस्ट में मिली 0 स्टार की सुरक्षा रेटिंग, जानें वजह

     

    2024 के मध्य में पहली बार लॉन्च होने की उम्मीद है, 5-दरवाजे वाला थार अपने मौजूदा तीन-दरवाजे वाले थार की तुलना में अधिक महंगी होगी.
     

    सूत्र: 

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें