लॉगिन

नई महिंद्रा थार को दिसंबर 2020 में मिली 6,500 बुकिंग, मिल रही लंबी वेटिंग

महिंद्रा की नई जनरेशन थार भारतीय बाज़ार में अपना दबदबा बना चुकी है और यह बात ऑफ-रोडर की बुकिंग्स को देखकर साफ होती जा रही है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 11, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा की नई जनरेशन थार भारतीय बाज़ार में अपना दबदबा बना चुकी है और यह बात इस ऑफ-रोडर की बुकिंग्स को देखकर साफ होती जा रही है. 2 अक्टूबर 2020 को भारत में लॉन्च हुई नई जनरेशन महिंद्रा थार को लंबे वेटिंग पीरियड के बाद भी सिर्फ दिसंबर 2020 में 6,500 बुकिंग मिली हैं. महिंद्रा ने बताया कि 50 प्रतिशत ग्राहकों ने ऑफ-रोडर के एलएक्स ऑटोमैटिक वेरिएंट को चुना है. बता दें कि हाल में महिंद्रा ने अपने सभी वाहनों की कीमतों में 1.9 प्रतिशत के इज़ाफे का ऐलान किया है जिसमें वेरिएंट और मॉडल के हिसाब से कीमत रु 4,500 से रु 40,000 तक बढ़ाई जाएगी. नई थार की भारत में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 9.80 लाख है जो टॉप मॉडल के लिए रु 13.75 लाख तक जाती है.

    2kttae3sहाल में महिंद्रा ने अपने सभी वाहनों की कीमतों में 1.9% के इज़ाफे का ऐलान किया है

    कुछ समय पहले महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल में नई जनरेशन महिंद्रा थार के किफायती वेरिएंट्स - एएक्स एसटीडी और एएक्स को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से हटा लिया है. कंपनी अब भारतीय बाज़ार में ऑफ-रोडर के महंगे वेरिएंट एएक्स ऑप्शन और एलएक्स बेच रही है. जब हमने इस खबर पर जानकारी के लिए महिंद्रा से संपर्क किया जो कंपनी ने कार एंड बाइक से कहा कि, -बहुत ज़्यादा मांग आ जाने के चलते हम फिलहाल बिल्कुल नई थार के सिर्फ एएक्स -ओ- और एलएक्स की बुकिंग ले रहे हैं.- हालांकि कंपनी ने अपने ईमेल में यह स्पष्ट नहीं किया है कि नई थार के किफायती वेरिएंट्स की दोबारा बिक्री कब शुरू की जाएगी.

    ni5cegjoनई थार की भारत में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 9.80 लाख है

    नई 2020 महिंद्रा थार को नए बॉडी ऑन फ्रेम प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जो पिछले मॉडल के मुकाबले आकार में बड़ी है. एएक्स ट्रिम में थार 16-इंच के स्टील व्हील्स, कम उपकरणों और बिना ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के आई है. एलएक्स वेरिएंट के साथ 18-इंच के अलॉय व्हील्स, ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और अधिक फीचर्स दिए गए हैं. नई थार को 2.0-लीटर एमस्टैलियन 15 टीजीडीआई पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 150 बीएचपी पावर और 320 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. ऑफ-रोडर के साथ 2.2-लीटर एमहॉक 130 डीजल इंजन भी मिला है जो 130 बीएचपी पावर और 300 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. दोनों इंजन को 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया गया है, लेकिन सिर्फ एलएक्स ट्रिम के साथ.

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा ने अपने सभी वाहनों की कीमतों में किया 1.9 प्रतिशत का इज़ाफा

    नई थार को हार्ड-टॉप और सॉफ्ट-टॉप दोनों विकल्प दिए गए हैं. नई थार को 650 मिमी गहरे पानी में चलाया जा सकता है और इसका ग्राउंड क्लियरेंस 226 मिमी है और 16-इंच अलॉय व्हील वाले वेरिएंट्स में ये उपलब्ध नहीं होगा. नई थार के साथ पहली बार टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है. ये 7-इंच का है जो इन-बिल्ट नेविगेशन और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आता है जिसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो आते हैं. बाकी फीचर्स में मैन्युअल एचवीएसी, पावर विंडो, दो यूएसबी पोट्स, एक 12 वोल्ट पावर सॉकेट, रिमोट लॉकिंग, सेंट्रल लॉकिंग, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे कई और फीचर्स शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें