लॉगिन

महिंद्रा के इलेक्ट्रिक तीन-पहिया वाहन ट्रिओ ने पार किया 5,000 बिक्री का आंकड़ा

कंपनी का कहना है कि ट्रिओ के ग्राहक एक बार फुल चार्ज करने पर इसे 265 किलोमीटर तक चला सकते हैं और यह आसानी से कहीं भी चार्ज किया जा सकता है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 9, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा ने घोषणा की है कि लीथियम-आयन बैटरी से चलने वाले इलेक्ट्रिक तीन-पहिया वाहन, महिंद्रा ट्रिओ की 5,000 यूनिट बेच ली हैं. यह भारत का पहला इलेक्ट्रिक तीन-पहिया वाहन बन गया है जिसने बिक्री के इस आंकड़े को पार किया है. कंपनी का कहना है कि ट्रिओ के ग्राहक एक बार फुल चार्ज करने पर इसे 265 किलोमीटर तक चला सकते हैं और यह आसानी से कहीं भी चार्ज किया जा सकता है.

    2ld8ccloयह भारत का पहला इलेक्ट्रिक तीन-पहिया वाहन बन गया है जिसने बिक्री के इस आंकड़े को पार किया है

    महिंद्रा इलेक्ट्रिक के एमडी और सीईओ, महेश बाबू ने कहा कि, "मैं हमारे ग्राहकों का धन्यवाद करना चाहूंगा जिन्होंने इस वाहन को चुना है और इलेक्ट्रिक वाहनों को देश में बढ़ावा दिया है. महिंद्रा ट्रिओ ने बिक्री का नया मील का पत्थर कायम किया है और यह वाहन देशभर के 400 जिलों में बेचा जा रहा है. कुल मिलाकर ट्रिओ ने 3 करोड़ 50 लाख किलोमीटर की दूरी भारतीय सड़कों पर पूरी कर ली है जिससे लगभग 1,925 मेट्रिक टन सीओ2 टेलपाइप एमिशन की बचत हुई है."

    undefined

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा थार को तीन दिन में मिली 9,000 बुकिंग, हज़ारों ने की ऑफ-रोडर की पूछताछ

    महिंद्रा ट्रिओ के साथ लीथियम-आयन बैटरी लगाई गई है जो 11 बीएचपी पावर और 42 एनएम पीक टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखती है और इसकी प्रमाणित रेन्ज एक चार्ज में 141 किलोमीटर है. नई ट्रिओ रेन्ज को ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था और यह केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना जैसे बाज़ारों में फिलहाल बेचा जा रहा है. इसके साथ सामान्य तौर पर 3 साल/80,000 किमी की वॉरंटी दी जा रही है, इसके अलावा ग्राहकों के पास इस वॉरंटी को 2 साल/1,00,000 किमी तक बढ़ाने का विकल्प भी मौजूद है. कंपनी ट्रिओ का कार्गो वेरिएंट भी लॉन्च करने का प्लान बना रही है जिसका नाम ज़ोर होगा और इसे अक्टूबर के अंत तक लॉन्च किया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें