लॉगिन

लॉन्च से पहले लीक हुए महिंद्रा की अपडेटेड SUV के फीचर्स, जानें कितनी दमदार है TUV300 प्लस

महिंद्रा भारत में जल्द ही एक फुल साइज़ SUV TUV300 प्लस लॉन्च करने वाली है स्टैंडर्ड TUV300 का अपडेटेड और साइज़ में बड़ा मॉडल है. कंपनी ने इस कार के आधिकारिक लॉन्च से पहले ही इसे कुछ चुनिंदा ग्राहकों को डिलिवर किया है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर और जानें कितनी अपडेट हुई TUV300 प्लस?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 28, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • महिंद्रा TUV300 प्लस 9-सीटर SUV होगी जो फुल साइज़ SUV है
  • कंपनी अपडेटेड TUV को 2018 की शुरुआत में देश में लॉन्च कर सकती है
  • महिंद्रा ने स्टैंडर्ड TUV को आधार बनाकर नई TUV300 प्लस को बनाया है
महिंद्रा भारत में अगले साल की शुरूआत में जहां अपनी अपडेटेड SUV TUV300 प्लस लॉन्च करने वाली है, वहीं लॉन्च से पहले ही इस कार के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की जानकारी ऑनलाइन लीक हो गई है. दिलचस्प है कि महिंद्रा ने इस फुल साइज़ SUV के आधिकारिक लॉन्च से पहले ही कुछ चुनिंदा ग्राहकों को डिलिवर की है. इससे पहले तक इस SUV के बारे में कोई जानकारी नहीं थी, लेकिन ऑनलाइन लीक हुए एआरएआई सर्टिफिकेट में यह पता चल गया है कि महिंद्रा की नई TUV300 प्लस 9-सीटर SUV होगी और स्टैंडर्ड TUV300 सब 4-मीटर SUV से 403 mm बड़ी है.
 
mahindra tuv300 plus specifications
यह इंजन 2,197cc का है और 118 bhp पावर जनरेट करता है

ARAI सर्टिफिकेट के हिसाब से अपडेटेड महिंद्रा TUV300 प्लस में 2.2-लीटर एमहॉक120 डीजल इंजन दिया गया है, फिलहाल बिक रही TUV300 में 1.5-लीटर ऑयल बर्नर इंजन दिया जा रहा है. दिलचस्प है कि कंपनी ने इसी पावर का इंजन नई 2018 स्कॉर्पियो फेसलिफ्ट के एस5 वेरिएंट में भी दिया है. बता दें कि यह इंजन 2,197cc का है और 118 bhp पावर जनरेट करता है. फिलहाल इसके टॉर्क की जानकारी नहीं मिली है, लेकिन स्कॉर्पियों एस5 में लगा समान पावर वाला इंजन 280 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने नई TUV300 प्लस के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस किया है.

ये भी पढ़ें : कार पर लगाया ये क्रैश गार्ड तो लगेगा ₹ 5000 तक जुर्माना, जानें क्या हैं सरकार के निर्देश
 
mahindra tuv300 plus
कंपनी ने इस कार में स्पीड मॉनिटरिंग डिवाइस लगाई है
 
साइज़ की बात करें तो कंपनी ने इस नई और अपडेटेड SUV को काफी बड़ा बनाया है. यह कार फलिहाल बिक रही स्टैंडर्ड TUV300 से 20 एमएम संकरी है और 2 एमएम छोटी है, फिर भी इसका व्हीलबेस 2,680 एमएम है. एआरएआई ने महिंद्रा TUV300 प्लस को पी4 वेरिएंट लिस्ट में डाला है. कंपनी ने इस कार में स्पीड मॉनिटरिंग डिवाइस लगाई है जिससे रफ्तार को एक दायरे में बांधा जा सकता है. इस कार को एम1 ट्रांसपोर्ट कैटेगिरी में भी लिस्ट किया गया है जिसका सीधा मतलब है कि SUV को व्यापारिक इस्तेमाल में लाया जाएगा और सवारी वाहन बनाकर चलाया जाना तय है. कार की बाकी जानकारी कंपनी लॉन्च के वक्त साझा करेगी.
 
इमेज सोर्स : IAN/TeamBHP

ये भी पढ़ें : महिंद्रा जल्द भारत में लॉन्च करेगी बिल्कुल नई SUV S201, जानें कितनी दमदार होगी कार
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें