लॉगिन

महिंद्रा जल्द भारत में लॉन्च करेगी बिल्कुल नई SUV S201, जानें कितनी दमदार होगी कार

महिंद्रा ने भारत में बिल्कुल नई SUV S201 लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर ली है. हाल ही में सैंगयंग टिवोली पर आधारिक सबकॉम्पैक्ट SUV टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई है. माना जा रहा है कि महिंद्रा ने इस SUV का उप्तादन लगभग पूरा कर लिया है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर और जानें कितना दमदार होगा कार का इंजन?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 22, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • महिंद्रा S201 सैंगयंग टिवोली पर आधारित है और सब-4 मीटर नहीं है
  • कंपनी ने SUV को सैंगयंग टिवोली X100 के प्लैटफॉर्म पर बनाया है
  • महिंद्रा S201 को कंपनी के नए पेट्रोल-डीजल इंजन में लॉन्च कर सकती है
महिंद्रा नई सैंगयंग टिवोली को भारत में लॉन्च नहीं करेगी जिसकी जानकारी हम आपको पहले ही दे चुके हैं. इसकी जगह कंपनी बिल्कुल नई SUV बाजार में लॉन्च करने वाली है जो सैंगयंग टिवोली पर आधारित होगी. कंपनी ने इस कार को महिंद्रा S201 कोडनेम दिया है और यह SUV हाल ही में टेस्टिंग के दौरान भारत में स्पॉट हुई है. इससे पहले भी ये कार कई बार स्पॉट हुई है लेकिन इस बार स्पॉट हुई SUV में प्रोडक्शन रेडी टेललैंप्स के साथ चेन्नई के पास टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद हुई. माना जा रहा है कि इस SUV को लेकर महिंद्रा की ये आखरी टेस्टिंग का दौर है और कंपनी इसका उत्पादन लगभग पूरा कर चुकी है.
 
ssangyong tivoli india
हाल ही में सैंगयंग टिवोली पर आधारिक सबकॉम्पैक्ट SUV टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई है
 
टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई कार के पिछले हिस्से की इमेज को देखकर पता चलता है कि इसमें बेहतरीन स्टाइल के एलईडी टेललैंप्स लगए गए हैं. सामने आई फोटो में इस सबकॉम्पैक्ट SUV के रियर विंडशील्ड पर भी वाइपर लगाया गया है. इसके साथ ही कार के रियर बंपर पर प्लास्टिक क्लैडिंग लगाई गई है. कार पूरी तरह से केमूफ्लैग स्टीकर्स से ढंकी हुई थी, ऐसे में इसके स्टाइल और डिज़ाइन की ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है. कार की कुछ पुरानी फोटोज़ के आधार पर हम कह सकते हैं कि महिंद्रा S201 सब-4 मीटर SUV नहीं होगी बल्कि सैंगयंग टिवोली के आकार की ही होगी. इससे पहले सामने आई फोटो में कार में लगे स्टार शेप के डुअल-5 स्पोक अलॉय व्हील्स भी दिखाई दिए थे.

ये भी पढ़ें : महिंद्रा ने भारत में लॉन्च किया XUV500 का पेट्रोल वेरिएंट, ₹ 15.49 लाख एक्सशोरूम कीमत
 
mahindra s201 spied
महिंद्रा ने भारत में बिल्कुल नई SUV S201 लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर ली है
 
महिंद्रा S201 के सामने वाले हिस्से के बारे में अभी कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन महिंद्रा की कार डिज़ाइन के हिसाब से यह कार क्रोम ग्रिल, दमदार बंपर और ज्यादा प्लास्टिक क्लैडिंग के साथ डुअल टोन कलर में लॉन्च की जा सकती है. कार में प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, इलैक्ट्रिक ओवीआरएम के साथ टर्न सिग्नल लाइट और नए अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं. महिंद्रा S201 में 1.6-लीटर की डीजल दिया जा सकता है और कंपनी 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ भी इसे उपलब्ध करा सकती है. बता दें कि 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन पर कंपनी अभी काम कर रही है. महिंद्रा इस कार में 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दे सकती है.
 
फोटो क्रेडिट : एनीटाइम ऑन व्हील्स

ये भी पढ़ें : अपडेटेड 2018 महिंद्रा XUV500 टेटिंग के दौरान कैमरे में कैद, जानें कितनी अपडेट हुई कार
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें