लॉगिन

महिंद्रा की बिल्कुल नई MPV U321 टेस्टिंग के समय दिखी, सितंबर में हो सकती है लॉन्च

महिंद्रा इस बिल्कुल नई बड़े आकार की कार का आधिकारिक नाम अगस्त में साझा कर सकती है. टैप कर जानें इस बार टेस्टिंग के दौरान कहां दिखाई दी नई U321?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 23, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • महिंद्रा बिल्कुल नई U321 कार का डेब्यू सितंबर 2018 में कर सकती है
  • कंपनी ने MPV U321 में बड़े आकार के आड़े प्रोजैक्टर हैडलैंप्स लगाए हैं
  • भारत में U321 का मुकाबला इनोवा क्रिस्टा और टाटा हैक्सा से होगा
महिंद्रा आने वाले समय में अपनी बड़े आकार का मल्टीपर्पज़ वाहन लॉन्च करने वाली है यह महिंद्रा की भारत में सबसे महंगी MPV होगी. कंपनी ने कार को पूरी तरह केमुफ्लैग स्टीकर्स से ढंक रखा था जो कार का प्रोटोटाइप था और इस बार इसे पास से देखा गया है. अनुमान लगाया जा रहा है कि महिंद्रा भारत में इस MPV को सितंबर 2018 में लॉन्च करेगी, वहीं सूत्रों की मानें तो सितंबर के पहले हफ्ते में कंपनी इस कार को लॉन्च करेगी. महिंद्रा इस बिल्कुल नई बड़े आकार की कार का आधिकारिक नाम अगस्त में साझा कर सकती है और इस बार टेस्टिंग के दौरान यह कार तमिलनाडु के चेन्नई में दिखाई दी है. कंपनी की U321 कोडनेम वाली नई MPV में कई प्रोडक्शन पार्ट दिखाई दिए हैं जिन्हें पहले भी सामने आई स्पाय फोटोज़ में दखा गया है. कार के लुक को देखकर कहा जा सकता है कि महिंद्रा MPV U321 अपनी फाइनल टेस्टिंग के दौर में है.
 
mahindra u321 mpv cabin
कंपनी ने कार में अच्छी डिज़ाइन वाला 2-टोन डैशबोर्ड लगाया है
 
फोटोज़ देखकर समझ आता है कि महिंद्रा एंड महिंद्रा ने इस कार में क्रोम वर्क वाली ग्रिल के साथ प्रोजैक्टर लाइट वाले हैडलैंप्स, फॉगलैंप्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दी हैं. कार में बड़े टेलगेट के साथ एलईडी टेललैंप्स और ठत की तरफ लगे एलईडी ब्रेक लाइट दिया गया है. हमने पहले भी आपको इस कार के एक्सटीरियर के साथ कार के केबिन की जानकारी भी दी थी और वाकई महिंद्रा ने इस का को काफी बेहतर तरीके से किया है. कंपनी ने कार में अच्छी डिज़ाइन वाला 2-टोन डैशबोर्ड लगाया है, कार के सेंट्रल पैनल्स पिआनो ब्लैक कलर के हैं.

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी नई जनरेशन अर्टिगा की टेस्टिंग भारत में जारी, जानें कितनी अलग है SUV
 
महिंद्रा U321 में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिया गया है जिसके उूपर सेंट्रल एसी वेन्ट्स लगाई हैं. यह MPV ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 3 स्पोक स्टीयरिंग व्हील, ट्विन-पॉट इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और बड़े आकार की एयर कंडीशन वेन्ट्स से लैस होगी. कार के केबिन में फैब्रिक अपहोल्सट्री के साथ आर्मरेस्ट और ऐसे ही बहुत सारे आरामदायक पार्ट लगाए हैं. पावर की बात करें तो महिंद्रा U321 में बिल्कुल नया 1.6-लीटर डीजल और पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. यह इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस हो सकता है और इसके साथ ही कंपनी 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी विकल्प के तौर पर दे सकती है. भारत में इस कार का मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और टाटा हैक्सा जैसी जानदार SUV से होगा.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें