लॉगिन

मानसी टाटा ने टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वाइस चेयरपर्सन का पदभार संभाला

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के पूर्व वाइस चेयरमैन विक्रम एस. किर्लोस्कर के हाल के निधन के बाद मानसी टाटा ने कार्यभार संभाला है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 19, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने घोषणा की है कि टीकेएम के निदेशक मंडल की सदस्य मानसी टाटा टोयोटा किर्लोस्कर मोटर और टोयोटा किर्लोस्कर ऑटो पार्ट्स (टीकेएपी) की वाइस चेयरपर्सन का पद संभाल रही हैं. नियुक्ति टीकेएम के पूर्व वाइस चेयरमैन विक्रम एस. किर्लोस्कर के निधन के बाद की गई थी.

    Vikram
    टीकेएम के पूर्व वाइस चेयरमैन विक्रम एस. किर्लोस्कर का 64 वर्ष की आयु में 30 नवंबर, 2022 को निधन हो गया।

    अपनी नई भूमिका पर टिप्पणी करते हुए, मानसी टाटा ने कहा, "मैं टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के साथ अपनी यात्रा को समृद्ध बनाने के लिए उत्साहित हूं. मुझे विश्वास है कि लोगों को पहले रखने के अपने व्यक्तिगत विश्वास के साथ हम न केवल ग्राहकों के लिए बल्कि सप्लायर्स से लेकर डीलरों तक पूरे सिस्टम के लिए सर्वोत्तम मूल्य बनाना जारी रखेंगे.” टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के एमडी और सीईओ मासाकाजू योशिमुरा ने कहा, “एक युवा बिजनेस लीडर के रूप में सुश्री मानसी टाटा अपनी सोच और लोगों पर केंद्रित दृष्टिकोण लेकर आई हैं जो सभी क्षेत्रों में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए महत्वपूर्ण हैं. यह, भारतीय ऑटो उद्योग के बारे में उनकी गहरी समझ के साथ-साथ 'सभी को सामूहिक खुशी' प्रदान करने की दिशा में टीकेएम की प्रतिबद्धता को और मजबूत करेगा."

    यह भी पढ़ें: भारत में फिर से शुरू हुई टोयोटा हायलक्स पिक अप ट्रक की बुकिंग

    मानसी टाटा ने यूएसए के रोड आइलैंड स्कूल ऑफ डिजाइन से ग्रेजुएशन किया है. उनका एनजीओ "केयरिंग विद कलर" कर्नाटक के तीन जिलों में सरकारी स्कूलों के साथ काम करता है. टीकेएम के एक बयान में कहा गया है, "मानसी टाटा वास्तव में अपने पिता के सपने और राष्ट्रीय लक्ष्यों को पूरा करने की दिशा में योगदान देने के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है और टोयोटा और किर्लोस्कर साझेदारी के मजबूत बंधन को समृद्ध करने के लिए समर्पित है, जिससे इसके लंबे व्यापार संबंधों को बनाए रखा जा सके."

    Toyotaटोयोटा इंडिया ने हाल ही में एक मजबूत हाइब्रिड इंजन विकल्प के साथ नई इनोवा हाईक्रॉस लॉन्च की है

    मानसी टाटा ने टोयोटा इंडिया के वाइस चेयरपर्सन के रूप में पदभार संभाला है, ठीक जापानी निर्माता के भारत में अपनी लोकप्रिय एमपीवी - इनोवा की एक नई पीढ़ी का मॉडल लॉन्च करने के साथ. टोयोटा इनोवा अब अपनी तीसरी पीढ़ी में हाइक्रॉस के रूप में हमारे बाज़ार में आई है, जैसा कि इसको नाम दिया गया है, यह एक पारंपरिक ICE इंजन विकल्प के साथ एक मजबूत हाइब्रिड ड्राइवट्रेन प्राप्त करती है. टोयोटा ने पिछले साल भारत में अर्बन क्रूजर हायराइडर कॉम्पैक्ट एसयूवी को मजबूत हाइब्रिड और माइल्ड हाइब्रिड ड्राइव ट्रेन विकल्पों के साथ पेश किया था.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें