लॉगिन

मारुति सुजुकी की आगामी कॉम्पैक्ट एसयूवी का नाम होगा 'ग्रांड विटारा', आधिकारिक बुकिंग खुली

मारुति सुजुकी ने अपनी आगामी कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए आज से बुकिंग शुरू कर दी है, जिसे ग्रांड विटारा कहा जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 11, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने आज अपनी आगामी प्रीमियम एसयूवी 'ग्रांड विटारा' के लिए नेक्सा डीलरशिप पर रु. 11,000 हज़ार की टोकन राशि पर बुकिंग शुरू कर दी है. कंपनी ने सबकॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में बिल्कुल नई ब्रेज़ा को हाल ही लॉन्च किया गया था,वैश्विक स्तर पर 'ग्रांड विटारा' के साथ कंपनी मिड-एसयूवी सेगमेंट में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने के लिए पूरी तरह तैयार है. कंपनी अपनी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी से 20 जुलाई 2022 को पर्दा उठाएगी. यह हाल ही में टोयोटा की तरफ से लॉन्च की गई अर्बन क्रूज़र हाय राइडर के साथ काफी सामानताएं पेश करेगी.

    यह भी पढ़ें: 2022 मारुति सुजुकी ब्रेज़ा का रिव्यू: फीचर्स के भरी दमदार एसयूवी  

    इंटीरियर में एक लेयर्ड डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ नौ इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक बड़े एमआईडी के साथ एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, छह एयरबैग, एक 360-डिग्री कैमरा सिस्टम, हेड- अप डिस्प्ले, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रिक सनरूफ, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, वायरलेस चार्जिंग डॉक, रियर एसी वेंट्स जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे.

    mgmnst2g

    इंडो-जापानी निर्माता का कहना है कि 'ग्रांड विटारा 'सुजुकी डिजाइन और इंजीनियरिंग की विशेषज्ञता का एक नायाब नमूना है और अपनी पुरानी एसयूवी क्षमताओं की विरासत से बनी है ग्रांड विटारा अपने बोल्ड एसयूवी डिजाइन, प्रीमियम इंटीरियर, दमदार इंजन के साथ सेग्मेंट में अन्य वाहनों के लिए जबरदस्त चुनौती पेश करने के लिए तैयार है. लॉन्च के बाद इसकी टक्कर ह्यून्दे क्रेटा, किआ सेल्टॉस, एमजी एस्टोर, निसान किक्स, फोक्सवैगन टाइगुन, स्कोडा कुशाक और हाल ही में सामने आई टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइ राइडर से होगी.

    यह भी पढ़ें: टोयोटा अर्बन क्रूज़र हायराइडर पर आधारित मारुति सुजुकी की कॉम्पैक्ट एसयूवी से इस महीने उठेगा पर्दा

    इंजन की बात करें तो यह माइल्ड यूनिट 100 बीएचपी और 135 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करेगी, जिसे 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा. अन्य ड्राइवट्रेन को टीएचएस (टोयोटा हाइब्रिड सिस्टम) और ई-ड्राइव ट्रांसमिशन के साथ विकसित किया गया है, और इसमें 91 बीएचपी और 122 एनएम टॉर्क का स्टैंडअलोन आउटपुट है, जो एक इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा सहायता प्रदान करता है जिसमें 79 बीएचपी और 141 एनएम इंस्टेंट टॉर्क का उत्पादन होता है. संयुक्त रूप से, हाइब्रिड इंजन 113 बीएचपी उत्पन्न करता है.

    Calendar-icon

    Last Updated on July 11, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें