लॉगिन

मारुति सुजुकी ने 10 लाख अर्टिगा एमपीवी की बिक्री का आंकड़ा पार किया

पहली बार 2012 में लॉन्च की गई, मारुति सुजुकी अर्टिगा भारत में सबसे तेजी से बिकने वाली एमपीवी है और 37.5 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ इस सेगमेंट पर हावी है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 9, 2024

हमें फॉलो करें

google-news-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुजुकी ने अर्टिगा द्वारा हासिल की गई एक नई उपलब्धि की घोषणा की है, जिसने भारत में 10 लाख कारों की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. मारुति की एंट्री पीपल-मूवर को पहली बार 2012 में लॉन्च किया गया था, और मारुति का कहना है कि यह भारतीय बाजार में इस बिक्री मील के पत्थर तक पहुंचने वाली सबसे तेज एमपीवी है.

     

    यह भी पढ़ें: मारुति सुजुकी फ्रोंक्स बनी दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली नेक्सा कार

     

    अर्टिगा को चार वैरिएंट्स - LXi (O), VXi (O), ZXi (O) और ZXi Plus में पेश किया गया है, और कीमतें ₹8.69 लाख से ₹13.03 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) तक हैं. दिलचस्प बात यह है कि ऑटोमेकर का कहना है कि अर्टिगा वर्तमान में 37.5 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ अपने सेगमेंट पर हावी है. इसके अलावा, अर्टिगा के 41 प्रतिशत खरीदार पहली बार के ग्राहक हैं.

    maruti suzuki yet to deliver close to 4 lakh cars and suvs highest pending orders for ertiga carandbike 2

    अर्टिगा वर्तमान में 37.5 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ अपने सेगमेंट पर हावी है

     

    अर्टिगा की सफलता पर टिप्पणी करते हुए, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी, विपणन और बिक्री, शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “अर्टिगा ने एक स्टाइलिश और तकनीकी रूप से बेहतर पेशकश के रूप में एमपीवी के कॉन्सेप्ट को फिर से परिभाषित किया है. यह युवा, तकनीक के प्रति जागरूक ग्राहकों के लिए एक पसंदीदा विकल्प बन गया है जो परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताना, हर स्तर पर सामूहिक अनुभव बनाना पसंद करते हैं. यह भी ध्यान देने योग्य है कि अर्टिगा के 66 प्रतिशत खरीदार इसे पूर्व-निर्धारित विकल्प मानते हैं, जो जीवनशैली पारिवारिक वाहन के रूप में इसकी तस्वीर-परफेक्ट अपील को मजबूत करता है."

     

    फीचर्स की बात करें तो सबसे महंगी अर्टिगा वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 7-स्पीड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमेटिक हेडलाइट्स, एयर-कूल्ड कपहोल्डर और पीछे के यात्रियों के लिए दूसरी पंक्ति की छत पर लगे एसी से सुसज्जित है. इसके अलावा, यह 40+ से अधिक कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ आती है.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें