लॉगिन

मारुति सुजुकी अर्टिगा सीएनजी की वेटिंग 8 महीने से अधिक पहुंची

मारुति सुजुकी इंडिया बाज़ार में 10 सीएनजी कारों की बिक्री करती है और अर्टिगा एस-सीएनजी की उन सभी में सबसे लंबी वेटिंग है. एमपीवी की प्रतीक्षा अवधि लगभग 37 सप्ताह या 8 महीने से अधिक है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 31, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुजुकी अर्टिगा के सीएनजी मॉडल पर वर्तमान में लगभग 37 सप्ताह या 8 महीने से अधिक की प्रतीक्षा अवधि है. मारुति सुजुकी इंडिया बाज़ार में 10 फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी कारों की बिक्री करती है और अर्टिगा एस-सीएनजी की उन सभी में सबसे लंबी वेटिंग है. यह जानकारी शशांक श्रीवास्तव, वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी, मार्केटिंग और सेल्स, मारुति सुजुकी इंडिया ने एक वर्चुअल राउंड टेबल के दौरान साझा की.

    l3ksd6po

    कंपनी के पास अर्टिगा सीएनजी के 72,000 ऑर्डर बकाया हैं.

    इस दौरान कंपनी नेक्सा लाइन-अप में सीएनजी मॉडल पेश करने की घोषणा भी की गई. नेक्सा की जिन दो कारों को अब सीएनजी वेरिएंट मिलेगा उनमें बलेनो और एक्सएल6 शामिल हैं. मारुति सुजुकी इंडिया का कहना है कि सीएनजी कारों की मांग बड़े पैमाने पर बढ़ गई है और COVID के बाद कंपनी बढ़ती बुकिंग पूरा करने में संघर्ष कर रही है. फिल्हाल, मारुति सुजुकी के पास 123,000 से अधिक सीएनजी कारों का ऑर्डर बकाया है, जिसमें से 72,000 बुकिंग केवल अर्टिगा एस-सीएनजी के लिए हैं.

    यह भी पढ़ें: मारुति सुजुकी बलेनो सीएनजी भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 8.28 लाख से शुरू

    सीएनजी कारों की प्रतीक्षा अवधि के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए श्रीवास्तव ने कहा, "एर्टिगा सीएनजी की अधिकतम वेटिंग है जो लगभग 37 सप्ताह है. बाकी कारों पर यह कुछ हफ़्ते ही है और वैगन-आर सीएनजी पर सिर्फ एक सप्ताह की वेटिंग है.”

    मारुति सुजुकी की एस-सीएनजी कारों की मौजूदा लाइन-अप में एरिना रेंज के तहत 8 मॉडल शामिल हैं - ऑल्टो, सेलेरियो, वैगन आर, स्विफ्ट, डिजायर, एर्टिगा, एस-प्रेसो और ईको. दूसरी ओर, नेक्सा रेंज में अब बलेनो और एक्सएल6 की शुरूआत हो गई है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें