लॉगिन

मारुति सुज़ुकी ने पेश की स्मार्टप्ले स्टूडियो डॉक ऐप, जुगाड़ की तरह करती है काम

दरअसल हम सब चाहते हैं कि नई कार के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम उपलब्ध कराया जाए, लेकिन इसके लिए कीमत अदा करनी होती है. जानें किस तरह काम करती है ऐप?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 23, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    आजकल के डिजिटल ज़माने में टचस्क्रीन बहुत बड़ी भूमिका निभाता है और कार को ज़्यादा दिलचस्प बनाने के लिए इसके साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा रहा है. दरअसल हम सब चाहते हैं कि नई कार के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम उपलब्ध कराया जाए, लेकिन इसके लिए कीमत अदा करनी होती है. जहां एंट्री-लेवल मारुति सुज़ुकी कार के साथ टचस्क्रीन देना खर्चीला काम है, ऐसे में कंपनी ने एक विकल्प उपलब्ध कराया है जो कंपनी के स्मार्टप्ले स्टूडियो 2.0 जैसे ही काम करता है.

    2ti76b7oस्मार्टप्ले स्टूडियो डॉक एप्पल स्टोर या गूगल प्ले स्टोर के ज़रिए डाउनलोड किया जा सकता है

    मारुति सुज़ुकी ने एंट्री-लेवल कारों के लिए स्मार्टप्ले स्टूडियो डॉक पेश किया है जिसे एप्पल स्टोर या गूगल प्ले स्टोर के ज़रिए डाउनलोड किया जा सकता है. इसे कार के ब्ल्यूटूथ या ऑक्स केबल से मारुति सुज़ुकी मॉडल में कनेक्ट किया जा सकता है. इस ऐप का इंटरफेस बिल्कुल स्मार्टप्ले स्टूडियो जैसा ही है जिसे नई जनरेशन वैगनआर में मिला है और सिस्टम में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट को छोड़कर बाकी सारे फीचर्स दिए गए हैं. कहने का मतलब ये है कि जब इस ऐप को इस्तेमाल कर रहे हों तो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो की ज़रूरत नहीं होगी.

    ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई ने खामोशी से सेंट्रो के बेस वेरिएंट की कीमत में किया ₹ 25,000 का इज़ाफा

    mmfbjih8इसे ब्ल्यूटूथ या ऑक्स केबल से मारुति सुज़ुकी मॉडल में कनेक्ट किया जा सकता है

    दिलचस्प ये भी है कि सामान्य ऐप में मिलने वाले म्यूज़िक, टेलिफोनी और नेविगेशन फीचर्स के लिए ये ऐप मल्टी इंफोटेनमेंट डिस्प्ले तक सभी जानकारी पहुंचाती है. इसके अलावा कार में माइलेज की जानकारी, इंधन की कमी पर अलर्ट, दरवाज़ा खुला होने का अलर्ट, टीबेल्ट रिमाइंडर के साथ कई अन्य अलर्ट काम करते हैं. महिंद्रा ने भी बाज़ार में ऐसी ही ऐप्लिकेशन पेश की है जिसे महिंद्रा ब्ल्यू सेंस का नाम दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें