लॉगिन

मारुति सुजुकी इनविक्टो, टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस, टाटा सफारी और महिंद्रा एक्सयूवी700 की कीमतों की तुलना

इनविक्टो सुजुकी-टोयोटा साझेदारी के रूप में आने वाली बिल्कुल नई कार है और भारत में सुजुकी बैज के साथ यह टोयोटा की यह पहली कार भी है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 7, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुजुकी ने भारत में अपनी सबसे महंगी कार इनविक्टो एमपीवी को लॉन्च कर दिया है. यह टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस का रीबैज मॉडल है, इनविक्टो तीन वैरिएंट में उपलब्ध है और इसमें मानक के रूप में एक मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन मिलता है. फ्रोंक्स और जिम्नी के बाद एमपीवी 2023 के लिए मारुति का तीसरा नया नेक्सा मॉडल भी है. जहां तक ​​प्रतिद्वंद्वियों की बात है, इनविक्टो अपने सहयोगी मॉडल, हाइक्रॉस के साथ-साथ टाटा सफारी और महिंद्रा एक्सयूवी700 जैसी तीन-रो वाली एसयूवी के खिलाफ मैदान में खड़ी नज़र आती है. इनविक्टो की कीमत ₹24.79 लाख से ₹28.42 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई हैं.

    invicto

    हाइक्रॉस की तुलना में इनविक्टो में कुछ स्टाइलिंग बदलाव किये गए हैं, जिसमें एक नया चेहरा शामिल है, हालांकि, पूरा डिजाइन अभी भी टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस के जैसा ही है. कैबिन का डिज़ाइन भी दोनों कारों का एक जैसा है, हालांकि दोनों में फीचर्स अलग-अलग हैं. इनविक्टो को पूरी तरह से एक मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किया गया है जिसमें 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन को इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है.

     

    यह भी पढ़ें: मारुति सुजुकी इनविक्टो एमपीवी भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 24.79 लाख से शुरू 

     

    तो कीमत के मामले में इनविक्टो के प्रतिद्वंद्वियों की तुलना कैसे की जाती है? चलो एक नज़र डालें. 

    F0bXm2FX0AAHFSp?format=jpg&name=medium
    TOYOTA INNOVA HYCROSS STATIC 6

    टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस

    जब मुकाबले में खड़ी कारों की बात आती है, तो कीमत के मामले में मारुति की सबसे करीबी प्रतिद्वंदी उसकी सहयोगी कार, हाइक्रॉस है. हालाँकि, टोयोटा की एमपीवी की कीमत कम से शुरू होती हैं क्योंकि यह एक मानक पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ भी उपलब्ध है. पेट्रोल हाइक्रॉस की कीमत ₹18.82 लाख से शुरू होती है जबकि हाइब्रिड की कीमत ₹25.30 लाख (एक्स-शोरूम) है. इनविक्टो एंट्री हाइब्रिड वैरिएंट के साथ-साथ फुली-लोडेड हाइक्रॉस (₹30.26 लाख) की कीमतों से कम कीमत पर आती है, हालांकि, इसमें टोयोटा की कुछ तकनीक जैसे ADAS और ओटोमन सीटें नहीं हैं.

     

     TATA SAFARI STATIC 3

     

    टाटा सफारी

    टाटा की तीन-रो फ्लैगशिप एसयूवी को इनविक्टो के विकल्प के रूप में माना जा सकता है. टाटा की एसयूवी केवल डीजल इंजन के साथ आती है, लेकिन वैरिएंट के हिसाब से चुनने के लिए बहुत से विकल्प हैं और सबसे महंगे वैरिएंट में छह या सात सीटों का विकल्प मिलता है. सफारी की कीमत ₹15.65 से ₹25.01 लाख (एक्स-शोरूम), तय की गई है. सफारी और इनविक्टो की कीमत में ज्यादा अंतर नहीं है, सफारी के सबसे महंगे रेड डॉर्क एडिशन की कीमत बेस मारुति इनविक्टो की तुलना में लगभग ₹31,000 अधिक है.

    18xuv700 1 5b01d73c07

    महिंद्रा एक्सयूवी 700

    एक्सयूवी 700 ने खुद को एसयूवी बाजार में एक पसंदीदा कार के तौर पर पेश किया है, इसका वेटिंग पीरियड एक साल से अधिक तक पहुंच गया है. यह लोकप्रिय एसयूवी पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध है, इसके अलावा वैरिएंट के आधार पर पांच या सात सीटों वाले लेआउट के साथ आती है. सबसे महंगे वेरिएंट्स को शानदार तकनीक के साथ पेश किया गया है, साथ ही डीजल में ऑल-व्हील ड्राइव का विकल्प भी मिलता है. ₹14 लाख से लेकर ₹26.18 लाख (एक्स-शोरूम) तक की कीमतों के साथ एक्सयूवी के सबसे महंगे वैरिएंट की कीमत इनविक्टो के बराबर आती हैं.

    Calendar-icon

    Last Updated on July 7, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें