लॉगिन

Maruti Suzuki S-Cross पेट्रोल BS6 के लॉन्च की तारीख़ का हुआ ख़ुलासा

BS6 Maruti Suzuki S-Cross सियाज़ में लगे 1.5-लीटर माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन पर चलेगी. कुछ चुने हुए डीलर रु 11,000 की टोकन राशि के साथ बुकिंग ले रहे हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 20, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी अगले महीने BS6 एस-क्रॉस पेट्रोल की कीमतों की आधिकारिक घोषणा करेगी. एस-क्रॉस के पेट्रोल मॉडल को 5 अगस्त, 2020 को देश में लॉन्च किया जाएगा. कार को सबसे पहले 2020 ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था और उसके बाद इसकी बिक्री शुरू होने की उम्मीद थी. लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण देश में लगे लॉकडाउन के बाद लॉन्च टल गया था. 5 अगस्त के लॉन्च से पहले कुछ डीलरों ने रु 11,000 की टोकन राशि पर कार के लिए अनौपचारिक बुकिंग भी शुरू की हैं.

    uqr7tltg

    क्रॉसओवर के बेस वेरिएंट में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स नहीं दिया जाएगा.

    एस-क्रॉस पेट्रोल को चार वेरिएंट - सिग्मा, डेल्टा, ज़ेटा और अल्फा में पेश किया जाएगा. हालांकि, इस क्रॉसओवर के बेस वेरिएंट में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स नहीं दिया जाएगा. कंपनी ने एस-क्रॉस के बीएस 4 मॉडल पर माइल्ड हाइब्रिड तकनीक भी पेश की थी लेकिन इस बार यह केवल ऑटोमैटिक वर्ज़न में नजर आएगी. डिजाइन और आयामों के मामले में कार पहले जैसी ही रहेगी. फीचर की बात करें तो इसमें एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, 16 इंच के अलॉय व्हील और क्रूज़ कंट्रोल मिलते रहेंगे. इंटीरियर में कुछ बदलाब हैं जैसे नया 7 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो 2.0 सिस्टम जिसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कम्पैटिबिल है, पुश बटन स्टार्ट, इंटीग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स के साथ ऑटो फोल्डिंग ओआरवीएम और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल.

    यह भी पढ़ें: नई मारुति सुज़ुकी XL5 का टेस्ट मॉडल टेस्टिग करते वख़्त दिखा

    8psrojm8

    कार को सबसे पहले 2020 ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था  

    BS6 Maruti Suzuki S-Cross पेट्रोल को पावर देने वाला 1.5-लीटर K15B माइल्ड-हाइब्रिड इंजन होगा. यह वही इंजन है जो Ciaz, XL6, Ertiga और Vitara Brezza पर ड्यूटी करता है. एसएचवीएस माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ इंजन 138 एनएम के पीक टॉर्क के अलावा 103 बीएचपी ताकत देता है. इस यूनिट को पांच-स्पीड मैनुअल या चार-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें