लॉगिन

मारुति सुज़ुकी 2025 तक भारत में लॉन्च कर सकती है इलेक्ट्रिक कार

मारुति सुजुकी इंडिया का कहना है कि कंपनी 2025 तक अपना पहला ईवी लॉन्च कर सकती है, हालांकि इसका फैसला जापान से आना है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 31, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेगमेंट को काफी गति मिल रही है, और टाटा मोटर्स, महिंद्रा, ह्यून्दे और एमजी जैसे ब्रांड लगातार नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर रहे हैं. लेकिन हर किसी के मन में यह सवाल है कि मारुति सुजुकी इस बारे में क्या कर रही है? देश की सबसे बड़ी कार निर्माता के मुताबिक फिल्हाल वह ज़्यादा सीएनजी मॉडल लॉन्च करने पर काम कर रही है, और साथ ही साथ फ्लेक्स-फ्यूल इंजन बनाने पर भी विचार कर रही है. वहीं कंपनी भारत में एक इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की योजना भी बना रही है, और हाल के वित्तीय परिणामों की घोषणा के दौरान मीडिया से बात करते हुए, मारुति सुजुकी इंडिया के अध्यक्ष आरसी भार्गव ने कहा कि कंपनी 2025 तक अपना पहला ईवी ला सकती है.

    jehdjij

    मारुति सुजुकी इंडिया के अध्यक्ष आरसी भार्गव एक महीने में लगभग 10,000 इलेक्ट्रिक कारें बेचना चाहते हैं.

    भारत में ईवी लॉन्च करने की कंपनी की योजना के बारे में बात करते हुए, भार्गव ने कहा कि देश में कंपनी के पहले इलेक्ट्रिक वाहन की लॉन्च तिथि जापान में सुजुकी द्वारा तय की जानी है. हालांकि, उन्होंने कहा कि कंपनी 2025 तक एक इलेक्ट्रिक वाहन पेश कर सकती है. इलेक्ट्रिक वाहनों पर कंपनी के रुख के बारे में बात करते हुए, इंडो-जापानी कार निर्माण के अध्यक्ष ने कहा, "अगर हम एक महीने में 1000 कारें बेचते हैं तो हमें खुशी नहीं होगी. अगर मैं ईवी बेचना शुरू करता हूं, तो मैं एक महीने में लगभग 10,000 कारें बेचना चाहता हूं".

    यह भी पढ़ें: मारुति सुजुकी चिप की कमी के कारण नहीं कर पाई है करीब 2 लाख कारों की डिलीवरी

    कंपनी का कहना है कि वह फ्लेक्स-फ्यूल तकनीक लाने पर भी विचार कर रही है. हाल ही में, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि उनका मंत्रालय अगले 3-4 महीने में सभी वाहन निर्माताओं को फ्लेक्स इंजन वाले वाहनों बनाने के लिए आदेश जारी करेगा.

    Calendar-icon

    Last Updated on October 31, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें