लॉगिन

मैश डेज़र्ट फोर्स 400 रेट्रो स्टाइल लिमिटेड एडिशन मोटरसाइकिल से हटा पर्दा

फ्रांस की मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी मैश मोटर्स ने नई रेट्रो-स्टाइल मोटरसाइकिल मैश डेज़र्ट फोर्स 400 का ऐलान कर दिया है. जानें कितनी दमदार है नई बाइक?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 5, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फ्रांस की मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी मैश मोटर्स ने नई रेट्रो-स्टाइल मोटरसाइकिल मैश डेज़र्ट फोर्स 400 का ऐलान कर दिया है. जैसा कि आप फोटोज़ में देश सकते हैं, ये एक मिलिट्री स्टाइल की बाइक है जो 1960 के दशक वाली मोटरसाइकिल जैसी दिख रही है और इसकी बनावट और स्टाइल रॉयल एनफील्ड बुलेट जैसा है. डेज़र्ट फोर्स 400 को पूरी तरह मिलिट्री स्टाइल थीम पर बनाया गया है जिसमें जैरी केन, डिस्पैच स्टाइल का कैनवास सैडल बैग, दो अलग सीट्स और डेज़र्ट स्टॉर्म पेन्ट स्कीम दी गई है. डेज़र्ट फोर्स की डिज़ाइन 1950 और 1960 के दशक की अमेरिकी मिलिट्री मोटरसाइकिल से प्रेरित है. आधुनिक ज़माने में स्पॉट-ऑन रेट्रो स्टाइल की बाइक के साथ वायर स्पोक व्हील्स, अगले फेंडर पर लगी नंबर प्लेट, स्प्रिंग पर लगे सैडल्स और ट्विन पी शूटर एग्ज़्हॉस्ट के साथ साइड में लगे जैसी केन दिए ए हैं.

    jogbm52मैश डेज़र्ट फोर्स 400 की सिर्फ 103 यूनिट का ही उत्पादन किया जाएगा

    मैश डेज़र्ट फोर्स 400 के साथ नया 397सीसी का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है जिसके पावर आउटपुट की जानकारी अबतक कंपनी ने उपलब्ध नहीं कराई है. बाइक के साथ बंद किया जा सकने वाला एबीएस मिलेगा और माना जा रहा है कि बाइक का इंजन जावा में लगे इंजन के समान पावर जनरेट करेगा, ऐसे में ये 27 बीएचपी पावर पैदा करेगा ऐसा माना जा सकता है. बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में डुअल शॉक सस्पेंशन दिए गए हैं.

    kn7f6tnoडेज़र्ट फोर्स 400 के साथ नया 397सीसी का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है

    मैश डेज़र्ट फोर्स 400 के साथ 13-लीटर का फ्यूल टैंक मिला है और बाइक का कुल वज़न 151 किग्रा है. मैश डेज़र्ट फोर्स 400 की सिर्फ 103 यूनिट का ही उत्पादन किया जाएगा और इसकी कीमत 4,995 यूरो यानी भारतीय मुद्रा में 4.12 रुपए रखी गई है. बाइक को 2 साल की अनलिमिटेड माइलेज वॉरंटी के साथ पेश किया गया है. चूंकि इस मोटरसाइकिल का उत्पदन सीमित संख्या में किया जाएगा, ऐसे में इसके येरोप से बाहर डिलिवर किए जाने का कोई आसार दिखाई नहीं दे रहा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स