लॉगिन

मर्सिडीज़-एएमजी A 45 S 4मैटिक+ हैचबैक भारत में लॉन्च, कीमत Rs. 79.50 लाख

AMG A 45 S 4MATIC+ दुनिया की सबसे ताकतवर हैचबैक है जिसमें 415 बीएचपी और 500 एनएम पीक टॉर्क मिलता है. यह पेशकश ए-क्लास परिवार में सबसे महंगा मॉडल है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 19, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज़-बेंज इंडिया ने भारत में नई एएमजी ए 45 एस 4मैटिक+ पेश की है, जिसकी कीमत रु 79.50 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है. यह फिल्हाल देश में बिक्री पर सबसे ताकतवर हैचबैक है और इसका 2.0-लीटर चार-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड इंजन 415 बीएचपी और 500 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कार 0 से 100 किमी प्रति घंटे तक केवल 3.9 सेकंड में पहुंच जाती है और इसकी टॉप स्पीड है 270 किमी प्रति घंटा. यह दुनिया का सबसे शक्तिशाली चार-सिलेंडर इंजन है. मॉडल जर्मनी में बनाया गया है और भारत में पूरी तरह से निर्मित इकाई के रूप में आता है.

    p097rceo

    कार 0 से 100 किमी प्रति घंटे तक केवल 3.9 सेकंड में जाती है और इसकी टॉप स्पीड है 270 किमी प्रति घंटा.

    नई मर्सिडीज़-एएमजी ए 45 एस में एएमजी स्पीडशिफ्ट डीसीटी 8जी ट्रांसमिशन है जो विशेष रूप से इस शक्तिशाली इंजन की आवश्यकताओं के लिए बना है. कार AMG एक्टिव राइड कंट्रोल और AMG परफॉर्मेंस 4MATIC+ ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ आती है. मॉडल ताकत औऱ कीमत दोनों तरह से ए-क्लास परिवार में सबसे ऊपर बैठता है.

    एएमजी ए 35 की तुलना में, मर्सिडीज-एएमजी ए 45 एस को एक ज़्यादा कड़क सस्पेंशन, बड़े ब्रेक और एक अलग स्टीयरिंग व्हील मिलती है. तेज़ गति पर बेहतर स्थिरता और हैंडलिंग के लिए बॉडी शेल को भी मजबूत किया गया है. कार विभिन्न ड्राइविंग मोड के अलावा एक खास रेस मोड के साथ भी आती है, और आपको एएमजी ड्रिफ्ट मोड भी मिलता है.

    यह भी पढ़ें: 2022 मर्सिडीज़-एएमजी एसएल का ख़ुलासा हुआ

    मर्सिडीज-एएमजी ए 45 एस 4मैटिक+ में पैनामेरिकाना ग्रिल, मल्टीबीम एलईडी हेडलैम्प्स और नई सिग्नेचर एलईडी टेललाइट्स के अलावा 19 इंच के अलॉय व्हील लगे हैं. कार की भारत में कुछ दिनों में डिलीवरी शुरू हो जाएगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें