लॉगिन

मर्सिडीज-बेंज EQB इलेक्ट्रिक एसयूवी भारत में दिसंबर में होगी लॉन्च, सामने आई ये जानकारी

मर्सिडीज-बेंज इस साल के अंत तक भारत में EQB 7-सीटर इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 17, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज-बेंज इंडिया अपनी इलेक्ट्रिक कारों का देश में  तेजी से निर्माण कर रही है. मुश्किल से एक महीना ही हुआ है कि जर्मन ब्रांड अपने प्रमुख ईवीएस - मर्सिडीज-एएमजी ईक्यूएस 53 4मैटिक+ और मर्सिडीज-बेंज ईक्यूएस 580 4मैटिक को हमारे देश में पेश किया था. अब यह हमारे बाजार में मर्सिडीज-बेंज ईक्यूबी 7-सीटर इलेक्ट्रिक एसयूवी पेश करने के लिए कमर कस रही है, जो दिसंबर 2022 में भारत में बिक्री के लिए जाएगी. अपने ईवी वाहनों की रेंज के लिए ग्राहकों की उत्सुकता को देखते हुए ब्रांड इस ओर भारत में तेज़ी से बढ़ रही है. 

    Mercedes

    जब से मर्सिडीज-बेंज ने ईक्यूसी इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ भारतीय लक्जरी ईवी स्पेस में कदम रखा है, ब्रांड ने अपने ग्राहक जुड़ाव गतिविधियों के माध्यम से अपने इलेक्ट्रिक मॉडल के प्रति रुचि में लगातार वृद्धि देखी है. यह जर्मन ब्रांड को भारत में नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की अपनी योजनाओं में तेजी लाने के लिए आत्मविश्वास से प्रेरित करता है. वैश्विक बाजारों में मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी से नीचे स्थित, मर्सिडीज-बेंज ईक्यूबी भारत में मर्सिडीज का चौथा इलेक्ट्रिक मॉडल होगा. EQB कंपनी के GLB SUV के समान आधार और डिजाइन को साझा करती है. हालांकि, कुछ EQ डिज़ाइन तत्वों के साथ जैसे कि ग्रिल और पूर्ण-चौड़ाई वाले LED लाइट बार की जगह पियानो ब्लैक फिनिश में एक टुकड़ा दिया है.

    Mercedes

    विश्व स्तर पर, मर्सिडीज-बेंज ईक्यूबी तीन पावरट्रेन विकल्पों के साथ उपलब्ध है, 250, 300 और 350 जिसमें दूसरा और तीसरा इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित प्रत्येक एक्सल के साथ ऑल-व्हील ड्राइव मिलता है. EQB 250 अपने सिंगल मोटर सेट-अप के साथ 188 बीएचपी और 385 एनएम का टॉर्क विकसित करती है, ऑल-व्हील ड्राइव 350 4मैटिक में 225 बीएचपी और 390 एनएम का टॉर्क पैदा करती है. GLB 350 4मैटिक का सबसे महंगा वैरिएंट इस बीच 288 बीएचपी और 520 एनएम का टॉर्क पैदा करता है. EQB को दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ पेश किया जाता है - एक 66.5 kWh बैटरी पैक जो लगभग 330 किमी की दावा की गई रेंज के साथ आता है और एक 70.7 kWh यूनिट जो WLTP पर दावा की गई लगभग 391 किमी की रेंज के साथ आता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें