लॉगिन

मर्सिडीज बेंज इंडिया ML, GL और R क्लास की 2,179 इकाइयों को वापस बुलाएगी

यह कदम, 9.90 लाख से अधिक इकाइयों की वैश्विक रिकॉल का हिस्सा है, जंग और रिसाव के संकेतों के लिए ब्रेक बूस्टर का निरीक्षण करना है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 13, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने कहा है कि वह अक्टूबर 2005 और जनवरी 2013 के बीच निर्मित जीएल और एमएल क्लास एसयूवी और आर-क्लास एमपीवी की 2,179 इकाइयों को कंपनी वापस बुलाएगी. रिकॉल वाहन के ब्रेक बूस्टर का निरीक्षण करना है कि इसमें जंग /या रिसाव तो नहीं है और ऐसे भाग को बदलने के लिए यह पता लगाया जाना चाहिए कि यह लीक हो रहा है या इसमें जंग के लक्षण है. रिकॉल मर्सिडीज-बेंज की वैश्विक घोषणा का हिस्सा है, जिसमें लगभग 10 लाख वाहन रिकॉल से प्रभावित हुए हैं. मर्सिडीज इंडिया ने कहा है कि वह अपने वाहनों को निरीक्षण के लिए लाने के लिए सीधे वाहन मालिकों से संपर्क करेगी. इसके अतिरिक्त, मालिक मर्सिडीज-बेंज वेबसाइट के माध्यम से यह भी जांच सकते हैं कि उनका वाहन रिकॉल से प्रभावित हुआ है या नहीं.

    यह भी पढ़ें: भारत पहुंची सबसे शक्तिशाली एएमजी मर्सिडीज-एएमजी जीटी ब्लैक सीरीज, कीमत ₹ 5.50 करोड़

    v7eq8e7oमर्सिडीज ने कहा है कि भारत में एमएल (ऊपर), जीएल और आर क्लास की 2,179 इकाइयां रिकॉल किया है

    एक बयान में, कंपनी ने कहा, "अलग-अलग रिपोर्टों के विश्लेषण के आधार पर, मर्सिडीज-बेंज एजी ने निर्धारित किया है कि कुछ एमएल, जीएल (164 प्लेटफॉर्म) और आर-क्लास (251 प्लेटफॉर्म) वाहनों पर ब्रेक बूस्टर का कार्य हो सकता है. यह जंग लगने के कारण प्रभावित हो सकते हैं. जिसकी वजह से जंग से ब्रेक बूस्टर में रिसाव हो सकता है. जिस वजह से ब्रेक लगने में कमी हो सकती है, जिससे वाहन को गति देने के लिए आवश्यक ब्रेक पेडल बलों में वृद्धि हो सकती है और/या संभावित रूप से बढ़ी हुई हो सकती है.

    कंपनी ने यह भी चेतावनी दी कि दुर्लभ मामलों में मजबूत या कठोर ब्रेकिंग से ब्रेक बूस्टर को नुकसान हो सकता है जिससे ब्रेक सिस्टम फेल हो सकता है. कंपनी ने प्रभावित वाहनों के सभी मालिकों से अनुरोध किया है कि वे निरीक्षण करने से पहले अपनी कार चलाने से बचें.

    90het2n
    ब्रेक बूस्टर में जंग लगने से ब्रेक खराब हो सकते हैं या दुर्लभ मामलों में विफल हो सकते हैं

    "मर्सिडीज इंडिया ने कहा “रिकॉल प्रक्रिया में संभावित रूप से प्रभावित वाहनों का निरीक्षण करना और निरीक्षण के परिणामों के आधार पर, जहां आवश्यक हो, पुर्जों को बदलना शामिल होगा. यह ध्यान में रखते हुए कि सुरक्षित ड्राइविंग के लिए ब्रेक अनिवार्य हैं, हम संभावित रूप से प्रभावित वाहनों के ग्राहकों को निरीक्षण होने तक वाहन के उपयोग से बचने की सलाह देते हैं और आगे के निरीक्षण और प्रक्रिया के लिए संरेखित करने के लिए किसी भी निकटतम मर्सिडीज-बेंज पार्टनर से संपर्क करें.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on June 13, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें