लॉगिन

मर्सिडीज-बेंज ने तीसरे सड़क सुरक्षा शिखर सम्मेलन में सड़क सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित किया

सुरक्षित सड़क अभियान वर्ष 2050 तक सड़क दुर्घटनाओं को खत्म करने के मर्सिडीज-बेंज के विजन 2050 लक्ष्यों के अनुरूप है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 14, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज-बेंज ने कोविड-19 महामारी के कारण थोड़े समय के अंतराल के बाद भारत में अपने सेफ रोड अभियान को फिर से शुरू कर दिया है. कंपनी ने बेंगलुरु में अपने रिसर्च सेंटर में अपना तीसरा सड़क सुरक्षा शिखर सम्मेलन आयोजित किया, जिसमें सड़क पर उपलब्ध सुरक्षा तकनीक में अपने नए विकास के साथ-साथ उनकी विजन EQXX कॉन्सेप्ट कार को भी प्रदर्शित किया गया.

    यह भी पढ़ें: ऑटोमेटिक फीचर्स के बावजूद एक्सीडेंट्स को कम करने के लिए कार में इंसानी जागरूकता सबसे जरूरी: मर्सिडीज़-बेन्ज़

    मर्सिडीज भारत में अपने सेफ रोड अभियान को डाटा संचालित रिपोर्टों के साथ-साथ स्थानीय निकायों के सहयोग से सामाज-आधारित पहल और ड्राइव दोनों का उपयोग करके पूरे दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ा रही है.

    Mercedes

    मर्सिडीज-बेंज रिसर्च एंड डेवलपमेंट इंडिया के एमडी और सीईओ मनु साले ने कहा, "हमने सड़क सुरक्षा के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करने, भविष्य के सड़क पर चलने वालों के साथ जरूरी जानकारी साझा करने के लिए 'सेफ रोड' कैंपने लॉन्च किया है, जिसका उद्देश्य भारत में तेजी से बढ़ते सड़क दुर्घटना स्तर को कम करना है. देश भर में सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने की हमारी यात्रा, पहले आठ शहरों में रोड शो के माध्यम से और अब सेफ रोड्स इंडिया समिट के माध्यम से बहुत ही बढ़िया रही है.

    कंपनी ने कहा कि आगे चलकर वह स्कूलों में कार्यक्रमों, मोबाइलकिड्स डिजिटल प्लेटफॉर्म, रोड शो आदि के माध्यम से सड़क पर चलने के बीच सड़क सुरक्षा जागरूकता पैदा करने की कोशिश करेगी. इसके अतिरिक्त, कंपनी ने वाहन सुरक्षा में अपने विकास को भी प्रदर्शित किया, जिसमें ऑटोमेशन और वाहनों में नए सामान का अधिक उपयोग मुख्य हैं.

    Mercedes

    इसके अभियान का अन्य हिस्सा देश में सड़क की स्थिति पर जागरूकता पैदा करने में मदद करने के साथ-साथ दुर्घटना के आकर्षण के केंद्र की पहचान करने में मदद करने के लिए डाटा दृष्टिकोण का उपयोग करना था.

    सुरक्षा तकनीक को लेकर कार निर्माता ने बॉडी-इन-व्हाइट ईक्यूएस को प्रदर्शित किया था, जिसमें निर्माण मैटेरियल के साथ-साथ सुरक्षा पार्ट्स के उपयोग को दिखाया गया था. निर्माण में उपयोग किये जाने वाले सामान को वाहन के मुख्य पार्ट्स में गर्म-निर्मित स्टील, मैग्नीशियम, उच्च शक्ति वाले स्टील, कास्ट एल्यूमीनियम, एक्सट्रूडेड एल्यूमीनियम और एल्यूमीनियम शीट जैसे सामनों के उपयोग को प्रदर्शित करते हुए अलग-अलग रंगों में प्रदर्शित किया गया था.

    Mercedes

    इस बीच पेश की गई EQXX कंपनी के लिए वर्तमान तकनीक का एक बेंचमार्क है, जिसके इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट की सिंगल चार्ज पर रेंज 1,000 किमी से अधिक की है.

    साले ने कहा "विजन EQXX हमारे विकास का उदाहरण है. यह इलेक्ट्रिक कारों में हमारी आने वाली तकनी का नेतृत्व और विशेषज्ञता को दर्शाती और मर्सिडीज-बेंज को एक अग्रणी तकनीकी ब्रांड के रूप में स्थापित करती है. मुझे यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि MBRDI ने विज़न EQXX के विकास में व्यापक योगदान दिया है."

    Calendar-icon

    Last Updated on December 14, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें