लॉगिन

मर्सिडीज़-बेंज़ इसी साल भारत में लॉन्च करेगी 15 नए वाहन, अगली कार GLS 600

मीडिया से बातचीत के दौरान श्वैंक ने ऐलान किया है कि इसी साल कंपनी भारत में 15 नए उत्पाद लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है. जानें कितनी दमदार है GLS?
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 2, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया ने हाल ही में नई जनरेशन जीएलए SUV लॉन्च करने के बाद अब 2021 की अगली छःमाही के लिए काफी रोचक लाइन-अप पेश किया है. साल 2021 की अगली छःमाही की शुरुआत कंपनी मर्सिडीज़-बेंज़ GLS के साथ करेगी और मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया के सीईओ, मार्टिन श्वैंक ने पुष्टि कर दी है कि कार अगले हफ्ते तक भारतीय बाज़ार में लॉन्च की जाएगी. मीडिया से बातचीत के दौरान श्वैंक ने ऐलान किया है कि इसी साल कंपनी भारत में 15 नए उत्पाद लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है. कोविड-19 महामारी के चलते उत्पादन में आई देरी के बाद भी कंपनी यह लक्ष्य लेकर चल रही है.

    qujtscc8मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया ने हाल ही में नई जनरेशन जीएलए SUV लॉन्च की है

    मीडिया के साथ बातचीत में श्वैंक ने आगे कहा कि, “2021 में हमारा लक्ष्य बिक्री को अगले स्तर पर लेकर जाना होगा जिससे बाज़ार में बड़े बदलाव की शुरुआत होगी. यहां ग्राहकों को सीधे वाहन की बिक्री की जाएगी जो ग्राहकों के साथ डीलर्स के लिए भी लाभदायक होगा. रिटेल ऑफ दी फ्यूचर नामक इस दमदार कदम में ग्राहक केंद्रित इकोसिस्टम तैयार किया जाएगा. इस कदम से हमारे डीलर्स को भी कम जोखिम उठाते हुए ज़्यादा फायदा होगा और वो भी कम झंझट के साथ.” इसका मतलब यह है कि अब ग्राहक सीधे मर्सिडीज़-बेंज़ से कार खरीद सकेंगे और बीच में डीलरशिप का कोई काम नहीं होगा.

    it2q9mokग्राहक सीधे मर्सिडीज़-बेंज़ से कार खरीद सकेंगे

    मर्सिडीज़-मायबाक GLS 600 की बात करें तो कार के साथ 4.0-लीटर वी8 इंजन दिया गया है जो 542 बीएचपी ताकत और 730 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इस इंजन को कंपनी ने 9जी-ट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. कंपनी ने कार के इंजन को 48-वोल्ट ईक्यू बूस्ट माइल्ड-हाईब्रिड सिस्टम भी दिया है जो अलग से 21 बीएचपी ताकत और 250 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. ईक्यू बूस्ट तकनीक से कार का ऐक्सेलरेशन और भी दमदार होता है और SUV इंधन बचाने के मामले में भी बेहतर बन गई है. SUV के साथ नेप्पा लैदर अपहोल्स्ट्री, इलेक्ट्रॉनिक पैनोरमिक स्लाइडिंग/टिल्टिंग सनरूफ के साथ रोलर ब्लाइंड्स, वेंटिलेटेड मसाजिंग सीट्स और कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : मर्सिडीज़-बेंज़ GLA और AMG GLA 35 भारत में लॉन्च, कीमतें ₹ 42.10 लाख से शुरू

    दिखने में नई GLS मायबाक को बड़े बदलाव दिए गए हैं जो सामान्य मॉडल के मुकाबले काफी आकर्षक हैं. जहां कार का बॉडी स्टाइल जाना-पहचाना है, वहीं बड़े आकार की क्रोम ग्रिल के साथ हुड पर लगा मायबाक चिन्ह इसे शानदार दिखने वाला बनाते हैं. SUV के बंपर पर भारी मात्रा में क्रोम का इस्तेमाल किया गया है और एलईडी हैडलैंप्स के साथ मल्टीबीम तकनीक दी गई है. कार भारत में संभवतः सीबीयू यूनिट के तौर पर लॉन्च की जाएगी और इसकी अनुमानित कीमत रु 2 करोड़ है. कार का व्हीलबेस 3135 मिमी है और पीछे बैठे यात्रियों को पैर फैलाने के लिए 1103 मिमी का लैगरूम मिलता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-बेंज़ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें