लॉगिन

बाइक रेसिंग प्रेमियों के लिए ख़ुशख़बरी, MotoGP अगले साल आएगी भारत

नोएडा स्थित फेयरस्ट्रीट स्पोर्ट्स ने पुष्टि की है कि वह भारत में मोटोजीपी का आयोजन डोर्ना ग्रुप के साथ साझेदारी में अगले साल बौद्ध इंटरनेशनल सर्किट में कर सकती है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 22, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मोटोजीपी के चाहने वालों के लिए यह बड़ी खबर है. दुनिया की सबसे बड़ी बाइक रेस 2023 में भारत में अपनी शुरुआत के लिए तैयार है. नोएडा स्थित फेयरस्ट्रीट स्पोर्ट्स ने पुष्टि की है कि वह भारत में मोटोजीपी का आयोजन डोर्ना ग्रुप के साथ साझेदारी में अगले साल बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में कर सकती है. रेसिंग/मोटरस्पोर्ट के प्रति उत्साही लोगों के साथ-साथ यह उन बाइक कंपनियों के लिए भी अच्छी ख़बर है जिनकी मोटोजीपी में टीमें हैं. इनमें अप्रिलिया, डुकाटी, होंडा, केटीएम और यामाहा जैसी दोपहिया कंपनियों शामिल हैं.

    Whats

    MotoGP रेस को भारत ग्रांड प्री नाम से जाना जाएगा.

    फेयरस्ट्रीट स्पोर्ट्स और डोर्ना ग्रुप के बीच 7 साल की अवधि के लिए एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए गए हैं. MotoGP रेस के आयोजन के साथ, भारत के संभावित MotoGP सवारों को भी इससे बढ़ावा मिलने की उम्मीद है. व्यापार और पर्यटन को महत्वपूर्ण बढ़ावा देने के साथ-साथ मोटोजीपी को भारत में लाने से 50,000 लोगों के लिए प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिल सकता है.

    यह भी पढ़ें: यामाहा ने R15M, MT 15 और RayZR 125 के 2022 मॉन्स्टर एनर्जी मोटो जीपी एडिशन लॉन्च किए

    प्रीमियर क्लास रेस के अलावा, भारतीय रेस में Moto2, Moto3 और MotoE रेस भी आयोजित होंगी. भारत में मोटोजीपी के लिए संभावित स्थान ग्रेटर नोएडा, उत्तर प्रदेश में बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट है, जहां 2011, 2012 और 2013 में फॉर्मूला वन रेस हुई थी. वर्तमान में, यह भारत में एकमात्र एफआईए ग्रेड 1 रेसट्रैक है. जहां भारत को 2023 मोटोजीपी कैलेंडर में शामिल करने का प्रयास किया जा रहा है, होमोलोगेशन प्रक्रिया में एक वर्ष से अधिक समय लगने की संभावना है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें