लॉगिन

मुंबई पुलिस ने 10 सुजुकी जिक्सर SF 250 मोटरसाइकिलों को बेड़े में शामिल किया

मुंबई पुलिस द्वारा 10 सुज़ुकी जिक्सर एसएफ 250 मोटरसाइकिलों को गश्त के लिए इस्तेमाल किया जाएगा. बाइक में एक बड़ी विंडस्क्रीन है और इसमें कई जगह 'पुलिस' भी लिखा हुआ है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 27, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने अपनी सड़क सुरक्षा सीएसआर पहल के हिस्से के रूप में मुंबई पुलिस को 10 सुजुकी जिक्सर एसएफ 250 बाइक सौंपी हैं. मुंबई पुलिस द्वारा शामिल की गई इन नई मोटरसाइकिलों को शहर भर में गश्त लगाने के लिए नियोजित किया जाएगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि मुंबई की सड़कें सुरक्षित रहें. पिछले साल, गुरुग्राम पुलिस ने भी 10 सुजुकी जिक्सर एसएफ 250 मोटरसाइकिलों को अपने दस्ते में शामिल किया. यहां तक ​​कि, सूरत पुलिस भी सड़कों पर गश्त के लिए सुजुकी मोटरसाइकिलों का उपयोग करती है. कंपनी ने अपने कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत नियमित रूप से देश के विभिन्न पुलिस विभागों को अपने उत्पाद दिए हैं.

    4mepqrc

    कंपनी ने कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत नियमित रूप से विभिन्न पुलिस विभागों को अपने उत्पाद दिए हैं. 

    मुंबई पुलिस को सौंपी गई सुजुकी जिक्सर एसएफ 250 मोटरसाइकिलें कुछ अंतरों के अलावा नियमित मॉडल के समान हैं. स्टॉक मोटरसाइकिलों में कई ऐड-ऑन एक्सेसरीज लगाए गए हैं जो विशेष रूप से पुलिस विभाग की आवश्यकता के अनुरूप हैं. एक बड़ी विंडस्क्रीन के अलावा पेट्रोल टैंक पर भी पुलिस लिखा देखा जाता है. सामने से देखें तो बाइक्स के दोनो तरफ लाल और नीले सायरन लगे हुए हैं. पीछे की तरफ दो नीले रंग के सायरन पोल पर लगाए गए हैं.

    यह भी पढ़ें: BS6 सुज़ुकी जिक्सर 250 की कीमतों में इज़ाफा, जानें सभी मॉडल्स की नई कीमतें

    बाइक 249 सीसी के सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल-इंजेक्शन तकनीक वाले इंजन पर चलती है जो 22.6 एनएम पीक टॉर्क के साथ 26 बीएचपी ताकत देता है. यहां 6-स्पीड का मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है. बाइक में लगा ड्युल चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) एक स्टेंडर्ड फीचर है. Suzuki Gixxer SF 250 की कीमत रु 1.76 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें