लॉगिन

NeuGo ने इंदौर, भोपाल के बीच नई इंटर-सिटी प्रीमियम इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू की

ग्रीन सेल मोबिलिटी सब-ब्रांड NeuGo ने इंदौर और भोपाल के बीच दिल्ली-चंडीगढ़ और दिल्ली-देहरादून के साथ इंटरसिटी इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू की है, जो जल्द ही शुरू होगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 9, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ग्रीन सेल मोबिलिटी ब्रांड न्यूगो ने भारत में एक इंटरसिटी प्रीमियम कोच सेवा शुरू की है. यह सेवा भोपाल और इंदौर के बीच शुरू हो गई है और कंपनी जल्द ही दिल्ली-चंडीगढ़ और दिल्ली-देहरादून के बीच भी अपनी सेवाएं देने की योजना बना रही है. सेवा पूरी तरह से ऑल-इलेक्ट्रिक बसों का उपयोग करके संचालित की जाती है, जिसमें न्यूगो कहता है कि डिब्बों में प्रति चार्ज 250 किमी तक की सीमा होती है.

    यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स पश्चिम बंगाल सरकार को 1,180 इलेक्ट्रिक बसें सप्लाय करेगी

    न्यूगो का कहना है कि यह पहली कंपनी है जिसने प्रीमियम इलेक्ट्रिक इंटरसिटी बस सेवा की पेशकश की है जो यात्रियों को चुनिंदा शहरों में प्रीमियम लाउंज एक्सेस, सामान प्रबंधन सेवाएं और भोजन और पेय सेवाएं ऑन-बोर्ड प्रदान करती है. कंपनी का कहना है कि हर ट्रिप से पहले कोचों को सैनिटाइज किया जाता है और ड्राइवर का भी ब्रीथ एनालाइजर टेस्ट किया जाता है. इसके अतिरिक्त, कोच लाइव ट्रैकिंग फीचर, जियो-लोकेशन और सीसीटीवी सर्विलांस के साथ आते हैं.

    Tataहाल के वर्षों में इलेक्ट्रिक बसें इंट्रा-सिटी ट्रांसपोर्ट के साधन के रूप में भी लोकप्रियता हासिल कर रही हैं

    इस अवसर पर बोलते हुए, ग्रीनसेल मोबिलिटी के निदेशक, सतीश मंधाना ने कहा, “न्यूगो का उद्देश्य इंटरसिटी मार्गों पर शून्य टेलपाइप उत्सर्जन के साथ स्थायी सार्वजनिक परिवहन के उपयोग को बढ़ावा देना है. न्यूगो अपनी वर्ल्ड क्लास इलेक्ट्रिक कोच सर्विस के साथ यात्रा का एक शानदार अनुभव प्रदान करेगी."

    भोपाल से इंदौर सेवा शुरू में रु.349 प्रति सीट की कीमत पर उपलब्ध होगी. प्रत्येक शहर से घंटे के आधार पर बसे चलाई जाएंगी.

    कंपनी का कहना है कि इंटरसिटी सर्विस देने से पहले उसकी बसों ने भारतीय सड़कों पर 2 लाख किलोमीटर की टेस्टिंग पूरी कर ली है. कोच को 25 कड़े सुरक्षा जांचों से भी गुजरना पड़ता है, जिसमें यांत्रिक और इलेक्ट्रिक दोनों तरह के निरीक्षण शामिल होते हैं.

    न्यूगो का कहना है कि उसकी योजना देश में 350 इलेक्ट्रिक बसों के एक बेड़े को संचालित करने की है, जो कंपनी के साझेदारों के साथ दैनिक रूट संचालन बनाए रखने के साथ 30 शहरों के बीच इंटरसिटी यात्रा की पेशकश करती है.

    Calendar-icon

    Last Updated on August 9, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें