लॉगिन

भारत में लॉन्च हुई नई सिट्रॉएन C3, कीमतें Rs. 5.70 लाख से शुरू

सिट्रॉएन C3 हमारे बाजार में फ्रांसीसी कार निर्माता का दूसरा लॉन्च है और फ्रांसीसी ब्रांड रणनीतिक रूप से इसे एसयूवी से प्रेरित बी-सेगमेंट हैचबैक के रूप में स्थापित कर रहा है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

4 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 20, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सिट्रॉएन C3 को भारत में रु. 5.70 लाख एक्स-शोरूम कीमत के साथ लॉन्च किया गया है. यह हमारे बाजार में फ्रेंच कार निर्माता का दूसरा लॉन्च है और ब्रांड ने 1 जुलाई से ही नए सिट्रोएन C3 के लिए प्री-बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया था. कुछ समय पहले, हम उम्मीद कर रहे थे कि C3 एक सबकॉम्पैक्ट SUV या एयरक्रॉस होगा जैसा कि सिट्रॉएन के नाम से पता चलता है, लेकिन पिछले साल सितंबर में, ब्रांड ने यह स्पष्ट कर दिया कि यह रणनीतिक रूप से इसे SUV से प्रेरित बी-सेगमेंट हैचबैक के रूप में आ रही है. यकीनन यह एक स्मार्ट कदम है क्योंकि यह बिना किसी विशेष प्रतिस्पर्धा के फ्रेंच ब्रांड के लिए एक विस्तृत वॉल्यूम क्षेत्र खोलता है. सिट्रॉएन का कहना है कि नई C3 की डिलीवरी आज से कंपनी के 20 ला मैसन शोरूम से शुरू होगी. कंपनी का कहना है कि C3 इसके ऑनलाइन बिक्री चैनल के माध्यम से 90 शहरों में अतिरिक्त रूप से उपलब्ध होगी और वाहन को ग्राहक के दरवाजे तक पहुंचाया जाएगा.

    1.2 पेट्रोल लाइव रु. 5.70 लाख
    1.2 पेट्रोल फील रु. 6.62 लाख
    1.2 पेट्रोल फील वाइब पैक रु. 6.77 लाख
    1.2 पेट्रोल फील डुअल टोन रु. 6.77 लाख
    1.2 पेट्रोल डुअल टोन वाइब पैक रु. 6.92 लाख
    1.2 टर्बो फील डुअल टोन वाइब पैक रु. 8.05 लाख

    यह भी पढ़ें: सिट्रॉएन C3 का रिव्यू: दमदार प्रिमियम हैचबैक

    सिट्रॉएन C3 को कंपनी के C-क्यूबेड प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, जो भारत में बने कई नए मॉडल पेश करेगी. देखने में, कार में ब्रांड लोगो से लेकर ड्यूल-टोन ट्रीटमेंट के साथ कंट्रास्ट इंसर्ट, और हैवी क्लैडिंग तक, स्लीक क्रोम एलिमेंट्स से लेकर हर बिट तक सिट्रॉएन की कारों के एक विशेष लुक की तरह दिखता है. वास्तव में, कार C5 की तरह दिखती है और यह कोई बुरी बात नहीं है. सिट्रॉएन कार को 10 बाहरी रंग संयोजनों में पेश करेगा, जिसमें डुअल-टोन विकल्प और कई अनुकूलन विकल्प शामिल हैं. अन्य फीचर्स में,स्पोर्टी अलॉय व्हील्स और अन्य लोगों के बीच रूफ रेल शामिल है.

    g567isgsसिट्रॉएन C3 ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ नहीं आता है, और हमारी राय में यह एक बड़ी चूक है


    जहां तक ​​इंटीरियर की बात है, सिट्रोएन C3 दो इंटीरियर ट्रिम विकल्पों के साथ एक अच्छी तरह से तैयार केबिन के साथ आती है - एनोडाइज़्ड ग्रे और ज़ेस्टी औरेंज, जिसमें बाद वाला टू-टोन कलर ट्रीटमेंट पेश करता है. डैशबोर्ड पर वाइब्रेंट पैनल कार के बाहरी शेड से मेल खाता है, जबकि ग्लॉसी ब्लैक बेजल्स वाले एयर-कॉन वेंट्स, C5 एयरक्रॉस के समान हैं. इसमें स्मार्टफोन क्लैंप लगाने के लिए एक जगह दी गई है. C3 2540 मिमी व्हीलबेस और 315-लीटर बूट स्पेस के साथ भी आती है.

    pho1u8fkस्टीयरिंग व्हील को जानबूझकर थोड़ा कॉम्पैक्ट के रूप में डिज़ाइन किया गया है, क्योंकि कंपनी को लगता है कि यह गतिशीलता में मदद करने वाला है

    फीचर्स की बात करें तो, C3 में 10-इंच कैपेसिटिव टचस्क्रीन यूनिट के साथ एक स्टिक-आउट इंफोटेनमेंट डिस्प्ले मिलता है. यह ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ आता है इसके अलावा इसमें मिरर स्क्रीन फ़ंक्शन भी दिया गया है. कार में फ्लैट-बॉटम मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील के साथ-साथ अन्य फीचर्स जैसे USB चार्जर और 12V सॉकेट भी मिलते हैं.

    11bls2rkसिट्रॉएन C3 को 10 रंग विकल्पों में पेश किया गया है, जिसमें डुअल-टोन रंग और कई अनुकूलन विकल्प शामिल हैं

    सिट्रॉएन C3 को दो 1.2-लीटर प्योरटेक पेट्रोल इंजन के विकल्प के साथ पेश किया जा रहा है. पहला एक नैचुरिली एस्पिरेटेड मोटर है जो लगभग 81 बीएचपी पावर के साथ आता है, जबकि पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है. वहीं दूसरा एक 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ मिलकर 108 बीएचपी और 190 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. टर्बो पेट्रोल वाला वैरिएंट महज 10 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है. ईंधन दक्षता के लिए, 1.2-लीटर की मोटर 19.8 किमी/प्रति लीटर का माइलेज देती है, जबकि टर्बो पेट्रोल इंजन 19.4 किमी/लीटर का माइलेज प्रदान करता है. हालांकि हमारे बाजार में नई सिट्रॉएन C3 से कोई सीधी प्रतिस्पर्धा नहीं है, लेकिन यह मारुति सुजुकी स्विफ्टi, ग्रांड आई 10 नियोज़, टाटा पंच और यहां तक ​​कि निसान मैग्नाइट और रेनॉ काइगर को भी टक्कर देगी.

    सभी कीमतें परिचयात्मक हैं

    Calendar-icon

    Last Updated on July 20, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें