लॉगिन

बीएस6 फोर्स गुरखा SUV के बारे में यहां जानें 5 ख़ास बातें

नई बीएस6 फोर्स गुरखा में दिखने में बदलावों के अलावा एक नया केबिन, बेहतर आराम और शानदार ऑफ-रोड क्षमताएं हैं. इसलिए, यदि आप इसे खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो हम आपको इससे जुड़ी 5 खास बातें बता रहे हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 26, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोर्स गुरखा उन चुनिंदा बेहतरीन ऑफ-रोड एसयूवीज़ में से एक रही है जिन्हें आप भारत में खरीद सकते हैं. पिछले साल हमने एसयूवी के नए BS6 अनुपालित संस्करण को भारत में लॉन्च होते देखा था, जिसे पहली बार 2020 ऑटो एक्स्पो में प्रदर्शित किया गया था. देखने में परिवर्तनों के अलावा, नई गुरखा एक नए केबिन, बेहतर पैसेंजर आराम और बेहतर ऑफ-रोड क्षमताओं के साथ आई थी. फोर्स नई गुरखा के लिए कई तरह के कस्टमाइजेशन विकल्प भी पेश करती है. इसलिए, यदि आप खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो यहां हम आपको इसकी 5 मुख्य विशेषताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको जरूर जानना चाहिये.

    यह भी पढ़ें : रिव्यू : 2021 फोर्स गुरखा ऑफ-रोडर एयसूवी 

    lr05tkes

     

    1. नई फोर्स गुरखा एक सामान्य उपयोग किये जाने वाले वाहन से ज्यादा खास दिखती है. अब इसमें गुरखा ब्रांडिंग के साथ एक नया सिंगल-स्लैट ग्रिल, एकीकृत डीआरएल के साथ एलईडी प्रो एज हेडलाइट्स, जो एक सेगमेंट-फर्स्ट, एलईडी इंडिकेटर्स, एक नया स्नोर्कल, फेंडर पर नई डिज़ाइन की गई एक 'शार्क गिल मिलती है', इसमें एक बड़ी रियर विंडशील्ड है. इसमें खुखरी उत्कीर्णन के साथ नए डिज़ाइन किए गए विंग मिरर, नए ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग, रियर-डोर माउंटेड स्पेयर व्हील और अन्य के बीच एलईडी टेललाइट्स दी गई हैं.
    t3tf4uho

     

    2. फोर्स गुरखा के केबिन को डार्क ग्रे थीम अपहोल्स्ट्री के साथ मिडनाइट ब्लैक में फिनिश किया गया है. यह एक नए गियर लीवर और 4X4 लीवर, मोल्डेड फ्लोर मैट, पैनोरमिक साइड विंडो, कैप्टन सीट्स, रियर पैसेंजर के लिए आर्मरेस्ट के साथ भी आती है. इसमें एक नया 7 इंच का केन्वुड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी और यूएसबी के माध्यम से नेविगेशन मिररिंग के साथ आता है.
    8s9iphbc

     

    3. सुरक्षा के लिहाज से इसमें डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, कॉर्नरिंग लैंप, वन-टच लेन चेंज इंडिकेटर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और फॉलो-मी-होम और लीड-मी-टू-व्हीकल जैसे फीचर्स मिलते हैं.
    69m3h5ac

     

    4. हुड के तहत, नई फोर्स गुरखा को मर्सिडीज-बेंज से बीएस 6-अनुपालन 2.6-लीटर, चार-सिलेंडर डीजल इंजन मिलता है जो 3,200 आरपीएम पर 91 बीएचपी और 1400-2400 आरपीएम पर 250 एनएम पीक टॉर्क बनाता है.
    ufso8d08

     

    5. ट्रांसमिशन विकल्पों की बात करें तो इसमें मानक के रूप में 5-स्पीड मर्सिडीज G-28 मैनुअल गियरबॉक्स शामिल है, जो फोर व्हील ड्राइव (4WD) के साथ आता है. नई फोर्स गुरखा का क्रॉल-अप एंगल 35-डिग्री है, जबकि वाटर-वेडिंग क्षमता 700 मिमी है.
    Calendar-icon

    Last Updated on February 26, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें