लॉगिन

नई पीढ़ी की जीप ग्रैंड चेरोकी भारत में 2022 की दूसरी छमाही में होगी लॉन्च

पांचवीं पीढ़ी की जीप ग्रैंड चेरोकी एसयूवी, जिसने सितंबर 2021 में वैश्विक शुरुआत की, इस साल की दूसरी छमाही में भारत में लॉन्च की जाएगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 25, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जीप इंडिया देश में कई नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है, और 2022 में, हम कम से कम दो नई एसयूवी के आगमन को देखेंगे. कंपनी पहले ही बिल्कुल नई जीप मेरिडियन 3-रो SUV की घोषणा कर चुकी है, जिसे 2022 के मध्य तक लॉन्च किया जाएगा. हाल ही में, मीडिया से बातचीत के दौरान आने वाले मॉडलों के बारे में बात करते हुए, जीप ब्रांड - इंडिया के प्रमुख निपुण महाजन ने कहा कि पांचवीं पीढ़ी की ग्रैंड चेरोकी एसयूवी भी इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च की जाएगी.

    यह भी पढ़ें : 2022 जीप ग्रैंड चेरोकी एसयूवी पर से पर्दा हटाया गया 

    वैश्विक स्तर पर, नई पीढ़ी की जीप ग्रैंड चेरोकी को सितंबर 2021 में पेश किया गया था. जबकि डिजाइन भाषा परिचित है, कंपनी ने नई पेशकश के लिए नए 4xe प्लग-इन हाइब्रिड संस्करण को शामिल करने सहित कई अपग्रेड किए हैं. एसयूवी पहले ही अमेरिकी बाजार में बिक्री के लिए जा चुकी है, हालांकि, जब यह इस साल के अंत में भारत में आएगी, तो संभावना है कि जीप एसयूवी के पेट्रोल या डीजल संस्करण को ही पेश करेगी.

    1a2u4jrc
    जीप ग्रैंड चेरोकी अपनी पांचवीं पीढ़ी में है और इसे एक नया 4xe प्लग-इन हाइब्रिड संस्करण भी मिलता है

    पांचवीं पीढ़ी की जीप ग्रैंड चेरोकी को कई इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है, जिसमें 3.6-लीटर पेंटास्टार वी6 पेट्रोल इंजन है जो 294 बीएचपी और 348 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. इसमें एक अधिक शक्तिशाली 5.7-लीटर वी8 भी शामिल है, जो 357 बीएचपी और 528 एनएम पीक टॉर्क के साथ आता है. बेशक, हाइलाइट नया 4xe प्लग-इन हाइब्रिड संस्करण है जिसमें 2.0-लीटर चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है जो 375 बीएचपी और 637 एनएम पीक टॉर्क विकसित करता है. मोटर को 17 kWh बैटरी पैक से इलेक्ट्रिक सहायता मिलती है जो 40 किमी की इलेक्ट्रिक रेंज प्रदान करती है. अन्य अपडेट के अलावा, एसयूवी को क्वाड्रा-लिफ्ट एयर सस्पेंशन सिस्टम के साथ एक अधिक ऑफ-रोड विशिष्ट ट्रेलहॉक संस्करण भी मिलेगा जो एसयूवी को 287 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस देता है.

    kncgmvmc
    2022 जीप ग्रैंड चेरोकी के यूकनेक्ट 5 सिस्टम पर चलने वाले केबिन में कई स्क्रीन मिलती हैं

    देखने में एसयूवी एक बॉक्सियर डिज़ाइन और शार्प लाइनों के साथ आती है, जीप के सिग्नेचर 7-स्लॉट पैटर्न के साथ एक नई ग्रिल, स्क्वायर व्हील आर्च और स्लिमर हेडलाइट्स और एलईडी इकाइयों के साथ टेललाइट्स दी गई हैं. नई ग्रैंड चेरोकी काफी ज्यादा तकनीकों के साथ आती है और इसमें 10.1 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलता है. इसके अलावा एक 10-इंच का हेड-अप डिस्प्ले भी दिया गया है. इसमें यूकनेक्ट यूज़र इंटरफेस दिया गया है जो पांच गुना तेज ऑपरेटिंग गति और ओटीए अपडेट के साथ आता है. अमेज़ॅन फायर टीवी कार्यक्षमता के साथ एक रियर-सीट मनोरंजन सिस्टम भी है.

    Calendar-icon

    Last Updated on February 25, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें