लॉगिन

न्यू-जनरेशन मारुति सुजुकी सेलेरियो के बारे में 5 ख़ास बातें

मारुति सुजुकी सेलेरियो एक नए 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो 26.68 किमी प्रति लीटर की माइलेज देता है
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 25, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुजुकी सेलेरियो भारत में लोकप्रिय कॉम्पैक्ट हैचबैक में से एक रही है, और कुछ महीने पहले ही मारुति सुजुकी ने सेलेरियो के दूसरी पीढ़ी के मॉडल को लॉन्च किया था. नई सेलेरियो एक नए डिजाइन, कई स्टाइल अपडेट और कई नई सुविधाओं के साथ आई है. वास्तव में, कार अब कंपनी के बहुमुखी हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित है और एक नए 1.0-लीटर इंजन के साथ आती है जो इसे 26.68 किमी/लीटर पर देश की सबसे अधिक ईंधन-कुशल पेट्रोल कार बनाती है. इसलिए, यदि आप नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी सेलेरियो पर विचार कर रहे हैं, तो यहां कार के बारे में पांच प्रमुख विशेषताएं हैं जिन्हें आपको जानना चाहिए.

    यह भी पढ़ें : 2022 मारुति सुजुकी बलेनो बनाम ह्यून्दे i20, टाटा अल्ट्रोज़, होंडा जैज़ की कीमतों की तुलना

    qrmvakdo

    1.नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी सेलेरियो बिल्कुल नए डिजाइन और स्टाइल के साथ आती है, जिसे कंपनी कहती है - 3डी ऑर्गेनिक स्कल्प्टेड डिजाइन. तो, हमें थोड़ा टोल-बॉय-ईश लुक देखने को मिलता है. कार में नए 15-इंच अर्बन ब्लैक अलॉय व्हील, नई ड्रॉपलेट-स्टाइल टेललाइट्स, एक रियर विंडशील्ड वाइपर और रिफ्लेक्टर के साथ एक नया बॉडी-कलर्ड बम्पर भी मिलता है.

    mvfdae74

    2.पुराने सेलेरियो की तुलना में, नए मॉडल में व्हीलबेस भी बढ़ गया है, जो बेहतर केबिन स्पेस में तब्दील होता है. दरअसल, मारुति का कहना है कि बूट कैपेसिटी में भी 40 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है. केबिन में डिजाइन किए गए डैशबोर्ड के साथ एक नया डिजाइन लेआउट, एक नया स्टीयरिंग व्हील और 12V चार्जर, USB और AUX-IN के लिए दो पोर्ट भी मिलते हैं.

    9desfkng

    3.कार में 7 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ स्मार्टफोन नेविगेशन भी मिलता है. अन्य फीचर्स में शामिल हैं - इंजन पुश स्टार्ट बटन के साथ स्मार्ट चाबी, कीलेस एंट्री, एसी फिल्टर, 60:40 स्प्लिट रियर सीटें.

    60dfk1as

    4.सुरक्षा के संदर्भ में, मारुति का कहना है कि कार 12 से अधिक सुरक्षा फीचर्स के साथ आती है, जिसमें AGS/AMT वेरिएंट के साथ सेगमेंट में फर्स्ट-इन-सेगमेंट हिल होल्ड असिस्ट फ़ंक्शन शामिल है. अन्य फीचर्स में डुअल एयरबैग, EBD के साथ ABS, फ्रंट सीट-बेल्ट रिमाइंडर, हाई-स्पीड अलर्ट और बहुत कुछ शामिल हैं.

    0p49h28g

    5.नई मारुति सुजुकी सेलेरियो एक नए 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर डुअल जेट, डुअल VVT, K10C पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो 66 बीएचपी और 89 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इंजन वैकल्पिक AMT या AGS (ऑटो गियर शिफ्ट) यूनिट के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें