लॉगिन

थाईलैंड में शुरू हुई मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट की बिक्री, जानें वहां क्या है कार की कीमत

मारुति सुज़ुकी ने थाईलैंड में न्यू-जेन स्विफ्ट की बिक्री शुरू कर दी है. कंपनी ने हाल में सम्पन्न हुए ऑटो एक्सपो 2018 में इस कार को लॉन्च किया था. लुक और स्टाइल हो या फीचर्स और कीमत, सभी पैमानों पर न्यू-जेन मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट शानदार हैचबैक के रूम में सामने आई है. टैप कर जानें कार की शुरुआती कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 18, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • मारुति सुज़ुकी ने थाईलैंड में न्यू-जेन स्विफ्ट को 4 वेरिएंट में लॉन्च किया
  • कंपनी ने इस कार के सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट को सीवीटी यूनिट में पेश किया है
  • थाईलैंड में न्यू-जनरेशन स्विफ्ट टॉप मॉडल के साथ 6 एयरबैग्स दिए गए हैं
भारत में लॉन्च के कुछ ही दिनों बाद मारुति सुज़ुकी ने अपनी नई जनरेशन हैचबैक स्विफ्ट थाईलैंड में भी लॉन्च कर दी है. न्यू जनरेशन ये कार चार वेरिएंट्स - जीए, जीएल, जीएलएक्स और इसका टॉप मॉडल जीएलएक्स-नवी शामिल है. थाईलैंड में इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत भारतीय मुद्रा के हिसाब से 10.26 लाख रुपए से शुरू होकर टॉप वेरिएंट के लिए 12.94 लाख रुपए तक जाती है. थाईलैंड-स्पेसिफिकेशन वाली मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट में सिर्फ पेट्रोल इंजन दिया गया है जो सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रासंमिशन से लैस है.
 
new suzuki swift
थाईलैंड में न्यू-जनरेशन स्विफ्ट टॉप मॉडल के साथ 6 एयरबैग्स दिए गए हैं
 
मारुति सुज़ुकी ने थाईलैंड में बेची जाने वाली स्विफ्ट में 1.2-लीटर का डुअलजैट पेट्रोल इंजन दिया है जो 82 bhp पावर और 108 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने कार में लगे इंजन को सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है. गौरतलब है कि भारत में कंपनी ने इस कार को हाल ही में सम्पन्न हुए ऑटो एक्सपो 2018 में लॉन्च किया था. फीचर्स की बात करें तो मारुति सुज़ुकी न्यू-जेन स्विफ्ट में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और डायमंड कट अलॉय व्हील्स शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: मरुति ने शोकेस की न्यू-जेन स्विफ्ट आईक्रिएट, जानें कितनी बदली हैचबैक
 
thailand spec new suzuki swift cabin
कंपनी ने इस कार के सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट को सीवीटी यूनिट में पेश किया है
 
सुरक्षा के पैमाने पर भी कार काफी बेहतर बनाई गई है जिसमें डुअल एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इलैक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रिब्यूशन और आईसोफिक्स बच्चों की सीट दी गई है. भारतीय स्पेसिफिकेशन वाली नई जनरेशन स्विफ्ट हैचबैक में 1.2-लीटर K-सीरीज़ पेट्रोल इंजन दिया है. यह इंजन 82 bhp पावर और 113 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इसके साथ ही कंपनी ने इस कार में 1.3-लीटर डीजल इंजन दिया है जो 74 bhp पावर और 190 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. मारुति ने इस कार के दोनों इंजन को स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है. नई स्विफ्ट के मिड-लेवल वेरिएंट वी और ज़ैड के इंजन को कंपनी ने 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है.

ये भी पढ़ें : टेस्टिंग के वक्त स्पॉट हुई मारुति सुज़ुकी की नई जनरेशन वैगन R, जानें कितनी बदलेगी कार
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें