लॉगिन

टेस्टिंग के वक्त स्पॉट हुई मारुति सुज़ुकी की नई जनरेशन वैगन R, जानें कितनी बदलेगी कार

रिपोर्ट्स की मानें तो कार गुरुग्राम के नज़दीक कहीं देखी गई है जो मारुति सुज़ुकी की मानेसर फैसिलिटी से काफी पास है. नई जनरेशन वैगन आर का उत्पादन कंपनी इसी फैसिलिटी में कर रही है. टेस्टिंग के वक्त दिखाई दी कार भारी मात्रा में केमुफ्लैग स्टीकर्स से ढंकी हुई थी. टैप कर पढ़ें कितनी अपडेट होकर आएगी वैगन R?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 15, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • मारुति सुज़ुकी न्यू-जेन वैगन आर में बेहतर स्टाइलए ज़्यादा फीचर्स मिलेंगे
  • कंपनी ने नई जनरेशन वैगन आर में कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है
  • हमारा मानना है कि मारुति भारत में नई वैगन आर 2019 में लॉन्च करेगी
मारुति सुज़ुकी भारत में अपनी सबसे प्रचलित कारों में से एक वैगन आर की नई जनरेशन बाज़ार में लाने वाली है. हाल ही में इस कार का आदर्श मॉडल या कहें तो प्रोटोटाइप टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुआ है. रिपोर्ट्स की मानें तो यह कार गुरुग्राम के नज़दीक कहीं देखी गई है जो मारुति सुज़ुकी की मानेसर फैसिलिटी से काफी पास है. बता दें कि नई जनरेशन वैगन आर का उत्पादन कंपनी इसी फैसिलिटी में कर रही है. टेस्टिंग के वक्त दिखाई दी कार भारी मात्रा में केमुफ्लैग स्टीकर्स से ढंकी हुई थी, हालांकि इसे देखने पर लगता है कि यह कार का प्रारंभिक प्रोटोटाइप मॉडल है और हमें नहीं लगता कि कंपनी 2019 से पहले इसका प्रोडक्शन मॉडल तैयार कर पाएगी. हमारा मानना है कि नई जनरेशन वैगन आर का स्टाइल और डिज़ाइन वैश्विक रूप से बिकने वाली सुज़ुकी वैगन आर से लिया जाएगा जो फरवरी 2017 में जापान में पेश की गई थी.
 
new maruti wagonr spied
मारुति सुज़ुकी न्यू-जेन वैगन आर में बेहतर स्टाइलए ज़्यादा फीचर्स मिलेंगे
 
नई जनरेशन मारुति सुज़ुकी वैगन आर पर भारी केमुफ्लैग स्टीकर्स होने के बाद भी हम यह कह सकते हैं कि कंपनी इस कार को बहुत से विज़ुअल अपडेट्स के साथ लॉन्च करेगी, लेकिन इसके बक्से जैसे आकार को बरकरार रखा जाएगा. मारुति ने इस कार को बिल्कुल नया चेहरा देगी जिसमें दोबारा डिज़ाइन की गई ग्रिल लगाई जाएगी के साथ बिल्कुल नए चौकोर हैडलैंप्स और दमदार बंपर भी दिया गया है. कार में चौड़ा एयरडैम और गोलाकार फॉगलैंप्स भी लगाए गए हैं. कंपनी ने इस कार में छोटे और स्लीक ओवीआरएम के साथ इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल लाइट और टॉप मॉडल में स्टील व्हील के साथ फुल व्हील कवर दिया जा सकता है. मारुति सुज़ुकी की इस नई जनरेशन कार की फोटोज़ में इसका पिछला हिस्सा दिखाई नहीं दिया, लेकिन हम कह सकते हैं कि कंपनी नए टेललैंप्स और दोबारा डिज़ाइन किए हैच के साथ नया रियर बंपर दे सकती है.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: मरुति ने शोकेस की न्यू-जेन स्विफ्ट आईक्रिएट, जानें कितनी बदली हैचबैक
 
एक्सटीरियर के साथ ही मारुति सुज़ुकी ने नई वैगन आर के इंटीरियर को बेहतर बनाने के साथ कई नए और एडवांस फीचर्स दिए हैं. कंपनी नई कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं करेगी ऐसी उम्मीद है और इसके साथ भी 998cc का 3-सिलेंडर K10B पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. यह इंजन 67 bhp पावर और 90 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. मारुति ने नई वैगन आर के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और इन-हाउस 5-स्पीड ऑटो गियर शिफ्ट यूनिट विकल्प के तौर पर मुहैया कराई है. कंपनी ने पहली बार इस कार को 1999 में लॉन्च किया था.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: मारुति सुज़ुकी ने हटाया ई-सर्वाइवर से पर्दा, बैटरी से चलती है ये कार

(इमेज क्रडिट : एक्सप्रेस ड्राइव्स)
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें