लॉगिन

नई जनरेशन मारुति सुज़ुकी सेलेरियो की पहली झलक जारी, बुकिंग आज से शुरू हुई

नई सेलेरियो को लेकर कंपनी ने यह दावा भी किया है कि ईंधन के मामले में यह भारत की सबसे किफायती कार बनने वाली है. जानें कितनी अलग है नई सेलेरियो हैचबैक?
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 2, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी ने भारत में बहुत जल्द लॉन्च की जाने वाली नई जनरेशन सेलेरियो की बुकिंग शुरू कर दी है. इस कार में दिलचस्पी रखने वाले ग्राहक रु 11,000 टोकन राशि के साथ मारुति सुज़ुकी अरेना वेबसाइट या फिर अपनी नज़दीकी डीलरशिप पर जाकर यह कार बुक कर सकते हैं. बुकिंग की घोषणा करने के साथ ही कंपनी ने इस कॉम्पैक्ट हैचबैक की पहली आधिकारिक झलक भी जारी कर दी है जिसके इसी महीने के आखिर तक लॉन्च होने का अनुमान है. नई सेलेरियो को लेकर कंपनी ने यह दावा भी किया है कि ईंधन के मामले में यह भारत की सबसे किफायती कार बनने वाली है.

    cbnc58r4मारुति सुज़ुकी ने भारत में बहुत जल्द लॉन्च की जाने वाली नई जनरेशन सेलेरियो की बुकिंग शुरू कर दी है

    दिखने में यह कार पूरी तरह नई नज़र आ रही है जिसकी रूपरेखा में व्यापक बदलाव किए गए हैं. यह अब टॉल-बॉय जैसी डिज़ाइन वाली नज़र आ रही है जिसके अगले हिस्से को बड़ा करने के अलावा स्टाइल में भी बड़े बदलाव किए गए हैं. फोटो में दिख रहा मॉडल कार का टॉप वेरिएंट है जिसके साथ नई ग्रिल, नए हैडलैंप्स, नया बंपर, बॉडी कलर वाले डोर हैंडल और ओआरवीएम के अलावा इससे जुड़े टर्न सिग्नल लाइट्स भी दिए गए हैं. स्पाय फोटो में यह भी सामने आया है कि नई सेलेरियो अलॉय व्हील्स और पिछली विंडशील्ड पर वाइपर के साथ आएगी.

    ये भी पढ़ें : भारत में लगातार सातवें दिन बढ़ी ईंधन की कीमतें, दिल्ली में पेट्रोल ₹ 110 के पार

    कार के इंजन की जानकारी देते हुए मारुति सुज़ुकी इंडिया के इंजीनियरिंग विभाग के चीफ टेक्निकल ऑफिसर, सी वी रमन ने बताया कि, “अगली पीढ़ी वाले के-सीरीज़ डुअल जैट वीवीटी इंजन के साथ सेगमेंट में पहली बार आइडल स्टार्ट-स्टॉप तकनीक दी गई है जिसके चलते बिल्कुल नई सेलेरियो भारत में सबसे ज़्यादा माइलेज देने वाली पेट्रोल कार बनने वाली है.” मौजूदा सेलेरियो के साथ बीएस6 मानकों वाला 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर के10बी पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 66 बीएचपी ताकत और 90 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी ने इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और विकल्प में 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स दिया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें