लॉगिन

नई लेक्सस LX एसयूवी भारत में हुई लॉन्च, कीमत Rs. 2.82 करोड़

नई LX सिंगल डीजल वैरिएंट में और पांच सीट कॉन्फ़िगरेशन के साथ उपलब्ध है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 23, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लेक्सस ने चुपचाप भारत में नई लेक्सस एलएक्स लॉन्च की है, जिसकी कीमत ₹2.82 करोड़ (एक्स-शोरूम) तय की गई है. LX पूरी तरह से LX 500d ट्रिम में उपलब्ध है, जो पाँच-सीट कॉन्फ़िगरेशन में 3.3-लीटर ट्विन-टर्बो V6 डीजल इंजन के साथ आती है. लेक्सस का कहना है कि भारत के लिए सीमित संख्या में कारें आरक्षित की गई हैं और शुरुआती बैच के लिए पहले ही बात की जा चुकी है. हालांकि, कंपनी ने भारत में कितनी कारों को लाएगी इसका खुलासा नहीं किया है.

    यह भी पढ़ें: नई लेक्सस RX भारत में ऑटो एक्सपो 2023 में होगी पेश

    अब अपनी चौथी पीढ़ी में, नई लेक्सस एलएक्स अनिवार्य रूप से नई टोयोटा लैंड क्रूजर एलसी300 का बड़ा मॉडल है, जो अपने पिछले मॉडल के मुकाबले एक विकसित डिजाइन के साथ आता है. हालांकि, पिछली पीढ़ी के मॉडल के बॉक्सी और अपराइट अनुपात को बरकरार रखा गया है, जबकि सामने इसे लेक्सस स्पिंडल ग्रिल का एक नया रूप मिलता है जो स्लीक एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स से घिरा हुआ है. भारी तराशे हुए बोनट और चौकोर व्हील आर्च पूरे डिजाइन में मजबूती जोड़ते हैं, जिसमें पीछे की ओर एक लाइटबार और चंकी रियर बम्पर से जुड़ी एलईडी टेल-लैंप दी गई हैं. इसके अलावा इसमें 22 इंच के अलॉय व्हील हैं.

    Lexusफ्लैगशिप लेक्सस एसयूवी भारत में केवल LX500d रूप में उपलब्ध होगी

    इस बीच कैबिन, दरवाजे और डैशबोर्ड पर लैदर के उपयोग के साथ अपने पिछले मॉडल से एक बड़ा बदलाव दिया गया है. एसयूवी के सेटर कंसोल पर 12.3 इंच का टचस्क्रीन मिलता है, इसके अलाव सेंट्रल एयर-कॉन वेंट्स के बीच में भी एक 7.0 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. भारत-स्पेक मॉडल केवल पांच सीटों वाले लेआउट के साथ उपलब्ध है, जिसमें खरीदार चार अपहोल्स्ट्री रंगों के बीच खरीद सकते हैं.

    Lexusएसयूवी को स्क्वायर-ऑफ व्हील आर्च के साथ रग्ड डिज़ाइन मिलता है

    फीचर्स की बात करें तो नई लेक्सस एलएक्स कई तकनीकी विशेषताओं के साथ आती है,  जैसे इलेक्ट्रिक एडजस्ट फ्रंट सीटें (ड्राइवर के लिए 10-वे और को-ड्राइवर के लिए 8-वे), पीछे की सीट के लिए पावर टंबल फंक्शन, दोनों पंक्तियों में हीटेड और वेंटिलेटेड सीटें, टचस्क्रीन, वायरलेस एंड्राइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, 4-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, 25 स्पीकर मार्क लेविंसन 3D सराउंड साउंड ऑडियो सिस्टम, 11.6-इंच रियर सीट एंटरटेनमेंट डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा और क्रूज़ कंट्रोल आदि.

    Lexusसेंटर कंसोल को 12.3 इंच के टचस्क्रीन मिलता है, जिसके नीचे भी एक  7.0 इंच का डिस्प्ले दिया गया है

    सुरक्षा की बात करें तो नई एलएक्स 500डी में रियर क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट और हिल डिसेंट कंट्रोल, 10 एयरबैग और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसी चीज़ें दी गई हैं.

    Lexusइसमें 304 बीएचपी और 700 एनएम टॉर्क के साथ 3.3-लीटर ट्विन-टर्बो वी6 मिलता है

    इंजन की बात करें तो 3.3-लीटर ट्विन-टर्बो वी6 डीजल 304 बीएचपी और 700 एनएम का टॉर्क पैदा करता है. यूनिट को 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है जो चारों पहियों को पावर भेजता है. LX 500d में सक्रिय ऊंचाई कंट्रोल के साथ स्टैंडर्ड के रूप में अनुकूली सस्पेंशन भी हैं.

    Calendar-icon

    Last Updated on December 23, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें