लॉगिन

नई मारुति सुजुकी बलेनो 6 एयरबैग और वायरलेस फोन चार्जर के साथ आएगी

कुछ नेक्सा डीलरों के अनुसार, 2022 मारुति सुजुकी बलेनो की फीचर्स की सूची में अब 6 एयरबैग और एक वायरलेस फोन चार्जर भी शामिल होगा, कार में सेगमेंट-फर्स्ट हेड-अप डिस्प्ले और 360-व्यू कैमरा भी होगा.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 21, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुजुकी इंडिया 23 फरवरी को भारत में नई पीढ़ी की बलेनो प्रीमियम हैचबैक को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है, और कार के लिए बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है. 2022 मारुति सुजुकी बलेनो कई नई टेक्नोलॉजी और फीचर्स के साथ आएगी, जिसमें कई सेगमेंट के बेस्ट फीचर्स शामिल हैं. और उस फीचर लिस्ट में अब 6 एयरबैग और एक वायरलेस फोन चार्जर भी शामिल होगा. हमने जिन नेक्सा डीलरों से बात की, उनमें से कुछ ने खुलासा किया कि सबसे महंगे जेटा और अल्फा वेरिएंट दोनों 6 एयरबैग के साथ आएंगे, जबकि निचले वेरिएंट में 2 एयरबैग मिलेंगे. दूसरी ओर, वायरलेस फोन चार्जर केवल सबसे महंगे अल्फा वेरिएंट के साथ पेश किया जाएगा.

    यह भी पढ़ें : नई मारुति सुजुकी बलेनो 23 फरवरी को होगी लॉन्च

    eo3n6tiप्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में पहली बार 2022 मारुति सुजुकी बलेनो में हेड-अप डिस्प्ले और 360-डिग्री व्यू कैमरा मिलेगा

    नई मारुति सुजुकी बलेनो 6 एयरबैग और एक वायरलेस चार्जर पाने वाली इस सेगमेंट की पहली कार नहीं होगी. ह्यून्दे i20 पहले से ही 6 एयरबैग और वायरलेस चार्जर ऑफर कर रही है. हालांकि, मारुति सुजुकी ने खुलासा किया है कि कार को नई टेक्नोलॉजी और फीचर्स मिलेगा जो फर्स्ट-इन-सेगमेंट होंगे. हेड-अप डिस्प्ले (HUD) और 360-डिग्री व्यू कैमरा जैसे फीचर्स सबसे महंगे अल्फा वेरिएंट में मिलेंगे. इसके अतिरिक्त, कार को एक नया 9-इंच स्मार्टप्ले प्रो+ सिस्टम भी मिलेगा जिसमें ARKAMYS ट्यूनिंग के साथ एक नया साउंड सिस्टम भी है, जो कि जेटा और अल्फा दोनों वेरिएंट के साथ पेश किया जाएगा. बीच वाले डेल्टा वेरिएंट में स्मार्टप्ले स्टूडियो के साथ मौजूदा 7-इंच डिस्प्ले मिलेगा.

    यह भी पढ़ें : नए कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ आएगी 2022 मारुति सुजुकी बलेनो

    8g38frooबलेनो में एक नया 9-इंच स्मार्टप्ले प्रो+ सिस्टम भी मिलेगा जिसमें ARKAMYS ट्यूनिंग के साथ एक नया साउंड सिस्टम भी है

    सबसे महंगे अल्फा वेरिएंट फुल LED हेडलाइट्स, LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स और LED फॉगलैंप्स के साथ आएगा. जेटा वेरिएंट में प्रोजेक्टर हेडलाइट्स और हैलोजन फॉगलैंप्स मिलने की उम्मीद है. इनके अलावा, कार निर्माता नई पीढ़ी की सुजुकी कनेक्ट ऐप भी पेश कर रहा है, जो एलेक्सा सहित 40+ कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ आएगा. कनेक्टिविटी फीचर्स में शामिल हैं वाहन सुरक्षा सुरक्षा, यात्राएं और ड्राइविंग व्यवहार, स्टेटस अलर्ट. इसके अलावा, इंफोटेनमेंट सिस्टम में वॉयस-कमांड-आधारित फीचर भी मिलता है, जो 'हाय सुजुकी' का जवाब देता है.

    यह भी पढ़ें : मारुति सुजुकी की नई बलेनो में होगा 360-डिग्री कैमरा

    nnnsaniनई पीढ़ी की सुजुकी कनेक्ट ऐप एलेक्सा सहित 40+ कनेक्टेड कार फीचर्स की पेशकश करेगी

    2022 मारुति सुजुकी बलेनो 1.2-लीटर VVT इंजन, और अधिक शक्तिशाली 1.2-लीटर डुअलजेट, डुअल VVT इंजन दोनों विकल्पों के साथ आएगी, और इनके पावर आउटपुट में कोई बदलाव नहीं हुआ है. 1.2-लीटर VVT ट्रांसमिशन को 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक CVT यूनिट दोनों का विकल्प मिलता है, जबकि अधिक शक्तिशाली इंजन, माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ नियंत्रित किया जाएगा. और स्टैंडर्ड के रूप में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा. हालांकि, अफवाह यह है कि नई बलेनो में 5-स्पीड AGS (ऑटो गियर शिफ्ट) यूनिट मिल सकती है जो CVT गियरबॉक्स की जगह लेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें