लॉगिन

नए टीज़र में दिखी 2022 मारुति सुजुकी ग्रांड विटारा की झलक

मारुति की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी टोयोटा की तरफ से हाल ही में पेश की गई हाय राइडर से कॉस्मेटिक अंतर पेश करेगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 14, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति ने अपने बिल्कुल नए ग्रांड विटारा के लॉन्च के लिए टीज़र की एक श्रृंखला जारी की है. कार निर्माता ने 20 जुलाई, 2022 को लॉन्च से पहले एसयूवी के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. अनिवार्य रूप से टोयोटा अर्बन क्रूजर हाय राइडर की का रीबैज मॉडल होगा, नई ग्रांड विटारा भी हल्के-हाइब्रिड पेट्रोल और हाय राइडर की तरह एक मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन दोनों के साथ उपलब्ध होगी. इसमें एक ऑल-व्हील ड्राइव मिलने की भी उम्मीद है, जबकि दोनों मॉडल एक समान इंजन साझा करते हैं, मारुति ने दोनों कारों को अलग करने के लिए मुख्य रूप से अगले हिस्से में कुछ बदलाव किए हैं.

    Grand

    टीज़र से पता चलता है कि स्प्लिट हेडलैंप डिज़ाइन को बरकरार रखा गया है, हालांकि बंपर, ग्रिल और डीआरएल क्लस्टर ग्रांड विटारा के लिए अलग हैं. इसे नया थ्री-डॉट पैटर्न एलईडी डीआरएल डिज़ाइन मिलता है, जिसे हमने पहली बार दूसरी-जेनरेशन बलेनो हैचबैक पर देखा था. क्रोम और डार्क प्लास्टिक का एक छोटा बैंड हाई-सेट डीआरएल के बीच फैला हुआ है, जिसमें ग्रिल टोयोटा की तुलना में बहुत अधिक प्रमुख है - बम्पर तक फैला हुआ है. पीछे की ओर, ग्रांड विटारा को अपनी अनूठी टेल-लैंप डिज़ाइन मिलती है, जिसमें लाइट-बार जैसे एक्सटेंशन सुजुकी लोगो की ओर बहते हैं और दोनों तरफ तीन अलग-अलग लाइट स्टैक होते हैं.

    Grand

    केबिन डिज़ाइन को भी अभी नहीं दिखाया गया है, हालांकि हमें उम्मीद नहीं है कि यह हाय राइडर से बहुत अलग होगा. हम उम्मीद कर सकते हैं कि ग्रांड विटारा को भी मारुति के स्मार्टप्ले प्रो+ के साथ एक फ्री स्टैंडिंग 9.0-इंच सेंट्रल टचस्क्रीन मिलेगी और डिजाइन में प्रीमियम फील जोड़ने के लिए डैशबोर्ड और दरवाजों पर फैब्रिक या लेदर इंसर्ट का इस्तेमाल होगा. टोयोटा के मामले में, यह उम्मीद करना सुरक्षित है कि ग्रांड विटारा, हाय राइडर के अधिकांश फीचर्स प्रेरित होगी, एसयूवी के साथ भारत में मनोरम सनरूफ पाने वाली पहली मारुति बनने की संभावना है.

    Grand

    मारुति ने ग्रांड विटारा के लिए दोनों मानक और मजबूत हाइब्रिड इंजन विकल्पों की उपस्थिति की पुष्टि की है. खरीदार वर्तमान में या तो मानक एसयूवी या 'इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड' बुक कर सकते हैं. मानक एसयूवी परिचित 100 बीएचपी 1.5-लीटर के-सीरीज माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का उपयोग करेगी जबकि हाइब्रिड इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड 'में इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी पैक के साथ टोयोटा-सोर्स की गई 1.5-लीटर मिल मिलेगी. पावरट्रेन एक संयुक्त 113 बीएचपी देता है. नई ग्रांड विटारा का मुकाबला ह्यून्दे क्रेटा, किआ सेल्टॉस, स्कोडा कुशाक और वीडब्ल्यू टाइगुन से होगा. 
     

    Calendar-icon

    Last Updated on July 14, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें